Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra: मवेशियों को कैद करने के मामले में पालघर में छापेमारी, पुलिस की रडार पर चार आरोपी

महाराष्ट्र के पालघर में मवेशियों को कैद करने की गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने एक परिसर में छापेमारी की जिस दौरान कुछ आरोपी पुलिस को घायल कर के फरार होने में कामयाब रहे। फिलहाल इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में जुट गई है और उनके खिलाफ कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Shalini KumariUpdated: Sat, 09 Sep 2023 04:19 PM (IST)
Hero Image
मवेशियों को कैद करने वाले आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

पालघर, पीटीआई। महाराष्ट्र के पालघर जिले में मवेशियों को कैद करने की जानकारी मिलने पर पुलिस ने एक परिसर में छापा मारा। इस दौरान आरोपियों ने पुलिसकर्मियों की एक टीम पर हमला कर दिया और उनमें से एक घायल हो गया। एक अधिकारी ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी है।

गुप्त सूचना के आधार पर हुई छापेमारी

अधिकारी ने बताया कि यह घटना जिले के वाडा इलाके में शुक्रवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे हुई। जिला पुलिस अधीक्षक बालासाहेब पाटिल ने कहा, "एक गुप्त सूचना के आधार पर, वाडा पुलिस की एक टीम ने परिसर में छापा मारा और वहां चार गायों को बंधा हुआ पाया और उन्हें चारा नहीं दिया गया था।"

पुलिस को घायल कर के फरार आरोपी

अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल पर मौजूद एक महिला समेत चार लोगों ने दो गायों की हत्या कर दी और 27,550 रुपये का मांस परिसर में रख दिया। इस छापेमारी के दौरान आरोपियों ने पुलिसकर्मियों पर हमला किया और उन्हें अपनी ड्यूटी करने से रोका।

अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने महिला को पकड़ कर लिया, जबकि एक आरोपी, पुलिसकर्मी को घायल करके भागने में कामयाब हो गया। अधिकारी ने बताया कि घायल पुलिसकर्मी का इलाज स्थानीय अस्पताल में कराया गया।

फरार आरोपियों की तलाश जारी

फिलहाल, पुलिस ने धारा 307 (हत्या का प्रयास), 353 (लोक सेवक को उसके कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल), और भारतीय दंड संहिता, पशु क्रूरता अधिनियम और महाराष्ट्र पशु संरक्षण अधिनियम के अन्य प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। अधिकारी ने कहा कि अब तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। वहीं, पुलिस ने तीन फरार आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें: Mumbai building fire: अंधेरी पूर्व की इमारत में लगी आग, 2 नवजात शिशुओं सहित 33 लोगों को बचाया गया

यह भी पढ़ें: Mumbai: एयर होस्टेस की हत्या का आरोपी पुलिस हिरासत में मृत पाया गया, फंदे से लटकता मिला शव