Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra Politics: अजित पवार को क्यों याद आए चाचा शरद? महायुति में सीट बंटवारे पर दे दिया अहम अपडेट

Maharashtra Politic महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी चल रही है और सत्ताधारी महायुति गठबंधन के सहयोगियों राकांपा शिवसेना और भाजपा के बीच सीट बंटवारे की बातचीत सकारात्मक रूप से आगे बढ़ रही है। महाराष्ट्र में चुनाव की तारीखों पर अजित पवार ने कहा कि यह तय करना चुनाव आयोग का काम है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Sat, 17 Aug 2024 02:00 AM (IST)
Hero Image
शरद पवार और अजित पवार। फाइल फोटो।

पीटीआई, पुणे। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा है कि बंटवारे के बाद अपने चाचा और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के संस्थापक शरद पवार की छाया से दूर राकांपा की कमान संभालना एक बड़ी जिम्मेदारी है।

सीट बंटवारे पर चल रही बातचीतः अजित

अपनी जन सम्मान यात्रा के दौरान एक बातचीत में अजित पवार ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी चल रही है और सत्ताधारी महायुति गठबंधन के सहयोगियों राकांपा, शिवसेना और भाजपा के बीच सीट बंटवारे की बातचीत सकारात्मक रूप से आगे बढ़ रही है।

गौरतलब है कि अजित पवार और उनके करीबी कुछ विधायकों ने पिछले साल जुलाई में शरद पवार की पार्टी से नाता तोड़कर भाजपा-शिवसेना के गठबंधन में नाता जोड़ लिया था। बाद में पार्टी का नाम राकांपा और चुनाव चिन्ह भी अजित पवार को ही मिला। शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा विपक्षी गठबंधन महाविकास आघाड़ी का हिस्सा है। महाविकास अघाड़ी में शरद पवार की राकांपा के अलावा कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) भी शामिल हैं।

महाराष्ट्र में चुनाव की तारीखों पर क्या बोले अजित पवार?

आगामी राज्य चुनावों के लिए सीट बंटवारे के बारे में बोलते हुए अजित पवार ने कहा कि उन्होंने शिवसेना का नेतृत्व करने वाले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस से दो-तीन बार बात की है और सकारात्मक तरीके से बातचीत आगे बढ़ रही है। महाराष्ट्र में चुनाव की तारीखों पर अजित पवार ने कहा कि यह तय करना चुनाव आयोग का काम है।

मराठा आरक्षण पर की सर्वदलीय बैठक की वकालत

अजित पवार ने शिक्षा और सरकारी नौकरियों में आरक्षण के लिए मराठा समुदाय की मांग पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक की वकालत की। अजित पवार ने कहा कि विपक्षी दलों की उपेक्षा नहीं की जा सकती, क्योंकि वे भी लोगों का प्रतिनिधित्व करते हैं।

यह भी पढ़ेंः

Bangladesh crisis: शेख हसीना के खिलाफ हत्या का एक और मुकदमा, शिक्षक की मौत मामले में आवामी लीग के नेताओं पर भी आरोप