Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'पूरा नहीं कर सकते तो नहीं करना चाहिए था वादा', मराठा आरक्षण मुद्दे पर CM शिंदे पर जमकर बरसे शरद पवार

मराठा आरक्षण मुद्दे पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि जब वादा पूरा नहीं कर सकते तो क्यों करते हैं। उन्होंने कहा कि मराठा आरक्षण के लिए अनशन पर बैठे मनोज जरांगे पाटिल का अनशन तुड़वाने के लिए मुख्यमंत्री शिंदे ने 30 दिन में मुद्दे का हल निकालने का वादा किया था लेकिन अभी तक वादा पूरा नहीं किया।

By Achyut Kumar Edited By: Achyut Kumar Updated: Fri, 27 Oct 2023 10:24 PM (IST)
Hero Image
मराठा आरक्षण मुद्दे पर सीएम एकनाथ शिंदे पर बरसे शरद पवार

मुंबई, राज्य ब्यूरो। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) संस्थापक शरद पवार ने मराठा आरक्षण के मुद्दे पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर निशाना साधा। उन्होंने कहा जब आप वादा पूरा नहीं कर सकते थे तो नहीं करना चाहिए था।

'40 दिन में भी वादा पूरा नहीं कर पाए शिंदे'

रायगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में शरद पवार ने कहा कि मराठा आरक्षण के लिए अनशन पर बैठे मनोज जरांगे पाटिल का अनशन तुड़वाने के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने 30 दिन में मुद्दे का हल निकालने का वादा किया था। हालांकि, जरांगे ने उन्हें 10 दिन का अतिरिक्त समय दिया था। इसके बावजूद 40 दिन में भी मुख्यमंत्री और उनके साथी मुद्दे का हल नहीं निकाल सके।

25 अक्टूबर से फिर अनशन पर बैठे मनोज जरांगे

बता दें कि मनोज जरांगे पाटिल मराठा आरक्षण की मांग को लेकर गत 29 अगस्त को अनशन पर बैठे थे। 14 सितंबर को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अनशन स्थल पर पहुंचकर 30 दिन में मुद्दे का हल निकालने का आश्वासन देकर अनशन तुड़वाया था। हालांकि हल न निकलने पर जरांगे ने 25 अक्टूबर से पुन: अनशन शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें: 'सत्ता में बने रहना है, तो युवाओं को नजरअंदाज नहीं कर सकते', युवा संघर्ष यात्रा को हरी झंडी दिखाकर बोले NCP प्रमुख शरद पवार

'... अनशन खत्म नहीं करेंगे'

अब जरांगे पाटिल की मांग है कि तुरंत राज्य विधानमंडल का अधिवेशन बुलाकर मराठा आरक्षण देने पर फैसला किया जाए अन्यथा वे अपना अनशन खत्म नहीं करेंगे। गुरुवार को महाराष्ट्र दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी द्वारा मराठा आरक्षण पर कुछ न बोलने पर भी पाटिल ने कहा कि प्रधानमंत्री को गरीबों की कोई चिंता नहीं है।

यह भी पढ़ें: 'टिकट न पाने वाले लोग बारामती के बारे में न करें बात', राकांपा प्रमुख शरद पवार ने बावनकुले पर साधा निशाना