Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhattisgarh Board 10th, 12th Result 2022: सीजीबीएसई 10वीं, 12वीं रिजल्ट का इंतजार हुआ खत्म, इस दिन जारी होंगे हाईस्कूल, इंटर के नतीजे

CGBSE Class 10th 12th Results 2022 छात्र-छात्राएं ध्यान दें कि छत्तीसगढ़ बोर्ड द्वारा परिणाम घोषित होने के बाद उम्मीदवार अपने स्कोरकार्ड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in पर देख सकते हैं। इसके अलावा result.cg.nic.in पर भी चेक कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Updated: Wed, 11 May 2022 07:37 AM (IST)
Hero Image
CGBSE 10th, 12th Results 2022: सीजीबीएसई 10वीं,12वीं रिजल्ट का इंतजार खत्म हो गया है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। CGBSE 10th, 12th Results 2022: सीजीबीएसई 10वीं,12वीं रिजल्ट का इंतजार खत्म हो गया है। छत्तीसगढ़ बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के नतीजे एक साथ एक दिन ही घोषित करेगा। सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (Chhattisgarh Board of Secondary Education, CGBSE) आगामी 12 मई, 2022 को 10वीं,12वीं रिजल्ट एक साथ रिलीज हो सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार संभावना जताई जा रही है कि बोर्ड दोनों कक्षाओं के नतीजे एक साथ एक दिन में रिलीज हो सकते हैं। वहीं अगर कुछ मीडिया रिपोर्ट्स को देखें तो उनमें दावा किया जा रहा है कि 10वीं,12वीं के परिणाम अलग-अलग रिलीज होंगे। इनमें स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से कहा गया है कि दसवीं का परिणाम 14 मई को और दो दिन पहले यानी कि 12 मई, 2022 को इंटरमीडिएट के रिजल्ट घोषित होंगे।  हालांकि बोर्ड की तरफ से इस संबंध में कोई जानकारी शेयर नहीं की गई है अब ऐसे में छात्र-छात्राओं को केवल CGBSE की ओर से होने वाली आधिकारिक घोषणा का इंतजार करना होगा। इसके साथ ही स्टूडेंट्स भ्रमित न हों, बल्कि केवल आधिकारिक पोर्टल पर ही भरोसा करें। 

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक

छात्र-छात्राएं ध्यान दें कि छत्तीसगढ़ बोर्ड द्वारा परिणाम घोषित होने के बाद, उम्मीदवार अपने स्कोरकार्ड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in पर देख सकते हैं। इसके अलावा result.cg.nic.in पर भी चेक कर सकते हैं। ताजा जानकारी के अनुसार, CGBSE 10वीं और 12वीं की मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। फिलहाल मार्क्स को कंपाइल करने काम चल रहा है। एक बार यह पूरा हो जाने के बाद परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन घोषित कर दिए जाएंगे। बता दें कि इस साल CGBSE की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा मार्च में आयोजित की गई थी। बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार, आठ लाख से अधिक उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे।