Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ESIC Admit Card 2023: ईएसआईसी ग्रुप सी पैरामेडिकल भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ये रहा डायरेक्ट लिंक

ईएसआईसी (ESIC) की ओर से ग्रुप सी पैरामेडिकल पदों के लिए कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम (CBT) का आयोजन 10 दिसंबर 2023 को किया जाना है। ईएसआईसी सीबीटी एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी प्रवेश पत्र ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Wed, 06 Dec 2023 12:56 PM (IST)
Hero Image
ESIC Admit Card 2023 यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) की ओर से ग्रुप सी पैरामेडिकल पदों पर भर्ती निकाली है जिसके लिए कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम (CBT) का आयोजन 10 दिसंबर 2023 को किया जाना है। जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन किया था, ईएसआईसी की ओर से उनके एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं।

एडमिट कार्ड ईएसआईसी की ऑफिशियल वेबसाइट www.esic.gov.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा।

ESIC Paramedical Admit Card 2023: इन स्टेप्स से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • ईएसआईसी ग्रुप C पैरामेडिकल भर्ती एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.esic.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर Recruitment बटन पर क्लिक करें।
  • अब एक नए पेज पर आपको एडमिट कार्ड से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • एक नए पेज पर आपको रजिस्ट्रेशन नंबर/ रोल नंबर, पासवर्ड/ डेट ऑफ बर्थ और दिया गया कोड भरकर लॉग इन बटन पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

ESIC Paramedical Admit Card 2023 Download Direct Link 

ESIC Paramedical Admit Card 2023 OUT: परीक्षा पैटर्न

इस परीक्षा में उम्मीदवारों से 100 प्रश्न पूछे जायेंगे जिसके लिए 150 अंक निर्धारित है। प्रश्न तकनीकी/ व्यावसायिक ज्ञान विषय से 50 प्रश्न, जनरल नॉलेज से 10 प्रश्न, सामान्य बुद्धि परिक्षण से 20 प्रश्न एवं गणित विषय से 20 प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रश्न पत्र हल करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय प्रदान किया जायेगा।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि वे एग्जाम सेंटर पर एडमिट कार्ड एवं एक वैलिड पहचान पत्र अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं, बिना एडमिट कार्ड एवं पहचान पत्र के आपको परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी। 

यह भी पढ़ें- AIASL Recruitment: एआईएएसएल में कस्टमर सर्विस एग्जीक्यूटिव पदों पर हो रही भर्ती, वॉक इन इंटरव्यू से होगा चयन