Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICAI CA Foundation Admit Card: सीए फाउंडेशन सितंबर 2024 एग्जामिनेशन के लिए एडमिट कार्ड जारी, इन डेट्स में होगा एग्जाम

आईसीएसआई की ओर से फाउंडेशन सितंबर 2024 एग्जाम के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। परीक्षा में भाग लेने के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए लिंक से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा का आयोजन 13 15 18 और 20 सितंबर 2024 को किया जायेगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Tue, 27 Aug 2024 04:45 PM (IST)
Hero Image
ICAI CA Foundation Admit Card यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने चार्टर्ड एकाउंटेंट (CA) फाउंडेशन कोर्स सितंबर 2024 एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए हैं। इस परीक्षा में भाग लेने के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र ऑफिशियल वेबसाइट eservices.icai.org पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को पंजीकरण संख्या एवं पासवर्ड दर्ज करना होगा।

इन डेट्स में होगा एग्जाम

आईसीएआई की ओर से फाउंडेशन सितंबर 2024 सेशन की परीक्षाओं का आयोजन 13, 15, 18 और 20 सितंबर 2024 को किया जायेगा। पेपर 1 एवं पेपर 2 दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित किया जायेगा वहीं पेपर 3 और 4 का आयोजन दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक किया जाएगा।

इन स्टेप्स से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • आईसीएआई फाउंडेशन एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट eservices.icai.org पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना है।
  • अब आपको स्टूडेंट्स रजिस्ट्रेशन नंबर एवं पासवर्ड (डेट ऑफ बर्थ) दर्ज करके डाउनलोड एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

CA Foundation Admit Card Sept 2024 Link

सीएस एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल दिसंबर के लिए आवेदन हुए शुरू

जो अभ्यर्थी सीएस एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल दिसंबर 2024 सेशन की परीक्षा में भाग लेना चाहते हैं उनको बता दें कि आईसीएसआई की ओर से इसके लिए रजिस्ट्रेशन 26 अगस्त से शुरू कर दिए गए हैं जो 25 सितंबर तक जारी रहेंगे। इसके बाद अभ्यर्थी लेट फीस के साथ 10 अक्टूबर 2024 तक आवेदन कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें- ICSI CS December 2024: सीएस एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल दिसंबर सेशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, इन डेट्स में होगा एग्जाम