Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KVS Class 1 Admissions 2022: केंद्रीय विद्यालय संगठन आज जारी करेगा पहली कक्षा की तीसरी मेरिट लिस्ट

KVS Class 1 Admissions 2022 KVS ने 3 मई2022 को पहली कक्षा 1 की पहली मेरिट सूची जारी की थी। वहीं दूसरी मेरिट सूची 6 मई 2022 को जारी की गई थी। इसके बाद आज यानी कि 10 मई 2022 को तीसरी मेरिट सूची को जारी की जाएगी।

By Nandini DubeyEdited By: Updated: Tue, 10 May 2022 12:58 PM (IST)
Hero Image
KVS Class 1 Admissions 2022: केंद्रीय विद्यालय संगठन (Kendriya Vidyalaya Sangathan, KVS)

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। KVS Class 1 Admissions 2022: केंद्रीय विद्यालय संगठन (Kendriya Vidyalaya Sangathan, KVS) आज यानी कि 10 मई, 2022 को पहली कक्षा में प्रवेश के लिए तीसरी मेरिट लिस्ट जारी करेगा। केवीएस आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर पहली कक्षा में दाखिले के लिए लिस्ट को अपलोड करेगा। ऐसे में, जिन पैरेंट्स ने इस कक्षा के लिए अपने बच्चे का फॉर्म भरा है, वे सूची जारी होने के बाद लिस्ट चेक कर पाएंगे। इसके लिए स्टूडेंट्स को ऑफिशियल वेबसाइट पर जरूरी डिटेल्स एंटर करनी होगी। शेड्यूल के अनुसार, कक्षा 11 को छोड़कर सभी वर्गों के लिए केवीएस प्रवेश 2022 की अंतिम तिथि 30 जून है। केवीएस कक्षा 1 प्रवेश के लिए तीसरी सूची नीचे दिए गए चरणों का पालन करके जांच की जा सकती है।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

KVS Class 1 Admissions 2022: केवीएस तीसरी मेरिट लिस्ट जांचने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो 

केवीएस तीसरी मेरिट लिस्ट की जांचने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट  kvsangathan.nic.in पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर, माता-पिता या अभिभावकों को उस राज्य और केंद्रीय विद्यालय की शाखा का चयन करना होगा जिसके लिए उन्होंने आवेदन किया था। इसके बाद, इस पर क्लिक करने के बाद, केवीएस कक्षा 1 प्रवेश मेरिट सूची स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी। उन्हें इसकी जांच करनी चाहिए और इसे डाउनलोड करना चाहिए,

इसके बाद, माता-पिता को सलाह दी जाती है कि भविष्य के संदर्भ के लिए इसका प्रिंटआउट लेकर रख लें।

3 मई को रिलीज हुई थी पहली लिस्ट 

बता दें कि KVS ने 3 मई, 2022 को पहली कक्षा 1 की पहली मेरिट सूची जारी की थी। वहीं दूसरी मेरिट सूची 6 मई, 2022 को जारी की गई थी। इसके बाद आज यानी कि 10 मई, 2022 को केंद्रीय विद्यालयों ने घोषणा की कि तीसरी मेरिट सूची को जारी की जाएगी। वहीं मेरिट लिस्ट या भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए स्टूडेंट्स को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।