Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MHT CET 2024: 5 मई को आयोजित नहीं होगा PCM ग्रुप के लिए महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट, जानें क्या है वजह

पीसीएम से पहले पीसीबी ग्रुप के लिए भी महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट एग्जाम को रीशेड्यूल्ड किया गया है। नए कार्यक्रम के अनुसार यह परीक्षा 22 23 24 28 29 30 अप्रैल को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर मौजूद इससे जुड़ा नोटिफिकेशन भी चेक कर सकते हैं।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Tue, 26 Mar 2024 04:39 PM (IST)
Hero Image
MHT CET 2024: 5 मई को आयोजित नहीं होगा PCM ग्रुप के लिए महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट, जानें वजह

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 05 मई, 2024 को आयोजित नहीं किया जाएगा। स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल की ओर से पीसीएम ग्रुप के लिए कंडक्ट होने वाली एमएचटी सीईटी परीक्षा पांच मई, 2024 को होनी थी लेकिन इसी दिन नीट यूजी परीक्षा प्रस्तावित होने के चलते एग्जाम को टाल दिया गया है। अब परीक्षा की नई तिथि जल्द ही घोषित की जाएगी। फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स ग्रुप के लिए सीईटी परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस संबंध में जारी सूचना को आधिकारिक वेबसाइट पर https://cetcell.mahacet.org/ पर जाकर पढ़ सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल की ओर से पीसीएम और पीसीबी ग्रुप दोनों के लिए एमएचटी सीईटी परीक्षा 2024 दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक कंडक्ट कराई जाएगी। एमएचटी सीईटी 2024 पीसीएम परीक्षा इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी और बीप्लानिंग प्रोगाम सहित अन्य में प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाएगी। वहीं, पीसीबी परीक्षा का आयोजन फार्मेसी या अन्य पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए कराई जाएगी। 

इसके अलावा, नीट यूजी परीक्षा की बात करें तो यह एग्जाम 05 मई, 2024 को देश भर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएंगी। यह एग्जाम दोपहर 2 बजे से 5 बजकर 20 मिनट तक के लिए कंडक्ट कराया जाएगा।बता दें कि MBBS, BDS, BAMS, BHMS सहित अन्य प्रोगाम में दाखिले के लिए यह परीक्षा कराई जाएगी। परीक्षा के आयोजन के बाद कैंडिडेट्स की सहूलियत के लिए इस एग्जाम के लिए प्रोविलनल आंसर-की जारी की जाएगी। इसके बाद फाइनल आंसर-की रिलीज होगी। अभ्यर्थी इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: KVS Teacher Recruitment: केंद्रीय विद्यालय में बनना है टीचर तो जानिए योग्यता और चयन प्रक्रिया सहित अन्य डिटेल