Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC Constable Delhi Police Result: एसएससी दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित, यहां से करें चेक

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से कॉन्स्टेबल (एग्जीक्यूटिव) दिल्ली पुलिस भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर घोषित किया गया है। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके अपने परिणाम की जांच कर सकते हैं। रिजल्ट में उम्मीदवारों का नाम एवं रोल नंबर दर्ज है।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Mon, 01 Jan 2024 09:53 AM (IST)
Hero Image
SSC Constable Delhi Police Result 2023 यहां से करें चेक।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। एसएससी कॉन्स्टेबल (एग्जीक्यूटिव) दिल्ली पुलिस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 14 नवंबर से 3 दिसंबर 2023 तक किया गया था। परीक्षा संपन्न होने के बाद अब स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) की ओर से रिजल्ट की घोषणा कर दी गयी है। जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती परीक्षा में भाग लिया था वे तुरंत ही एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक चेक कर सकते हैं। रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में जारी किया गया है जिसमें सफल उम्मीदवारों के नाम, रोल नंबर आदि डिटेल दर्ज हैं।

SSC Constable Delhi Police Result 2023: इन स्टेप्स से चेक करें रिजल्ट

  • एसएससी दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको Result के लिंक पर क्लिक करना है।
  • अब आपको अगले पेज पर OTHERS लिंक पर जाना है जहां आपको List- I, II, III दिखाई देगा।
  • आप इन लिंक पर क्लिक करके पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं।

SSC Constable Delhi Police Result चेक करने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें-

पीडीएफ डाउनलोड करने के बाद आप उसमें अपना नाम, पिता का नाम, रोल नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ चेक कर सकते हैं। जिन उम्मीदवारों का नाम इस लिस्ट में दर्ज होगा वे भर्ती के अगले चरण फिजिकल एन्ड्योरेंस एवं मेजरमेंट टेस्ट (PE&MT)/ डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (DV) के लिए क्वालीफाई माने जायेंगे।

SSC Delhi Police Constable Result: टोटल 86049 अभ्यर्थी हुए PE&MT/ DV के लिए क्वालीफाई

एसएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कंप्यूटर बेस्ड एग्जामिनेशन में कुल 86049 अभ्यर्थी सफल होकर फिजिकल एन्ड्योरेंस एवं मेजरमेंट टेस्ट (PE&MT)/ डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (DV) के लिए क्वालीफाई हुए हैं। इसमें से कॉन्स्टेबल मेल के लिए 53436 अभ्यर्थी, कॉन्स्टेबल फीमेल के लिए 29892 अभ्यर्थी, मेल एक्स सर्विसमैन के लिए 1809 अभ्यर्थी, मेल एक्स सर्विसमैन कमांडो के लिए 912 अभ्यर्थी चयनित किये गए हैं।

यह भी पढ़ें- CG Constable Bharti 2024: छत्तीसगढ़ कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन आज से, 5967 पदों के लिए Notification जारी