Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC GD Admit Card 2024: एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड जारी, रीजनल वेबसाइट से कर सकते हैं डाउनलोड

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) की ओर से कॉन्स्टेबल जीडी भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। आवेदनकर्ता अपने रीजन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करके प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी 2024 से 12 मार्च 2024 तक करवाया जाएगा। इस भर्ती के माध्यम से विभिन्न फोर्सेज में 26146 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Tue, 13 Feb 2024 08:46 AM (IST)
Hero Image
SSC GD Admit Card 2024 रीजनल वेबसाइट से किये जा सकते हैं डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। एसएससी जीडी भर्ती 2024 में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) की ओर से जीडी कॉन्स्टेबल के लिए परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी से 12 मार्च 2024 तक राज्यभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा। एसएससी की ओर से इस भर्ती में आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं।

आवेदनकर्ता एडमिट कार्ड अपने रीजन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही आप इस पेज पर दिए गये डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

SSC Constable GD Admit Card 2024: ऐसे डाउनलोड कर सकते हैं प्रवेश पत्र

  • एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको Admit Card बटन पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको अपने रीजन की वेबसाइट पर के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको एडमिट कार्ड से संबंधित लिंक पर क्लिक करना है।
  • अंत में मांगी गयी डिटेल (लॉगिन क्रेडेंशियल) दर्ज करके प्रवेश पत्र डाउनलोड कर लेना है।

SSC GD Admit Card 2024- डायरेक्ट लिंक

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि वे जब भी परीक्षा केंद्र पर जाएं तो एडमिट कार्ड की प्रति और एक वैलिड पहचान पत्र अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं। बिना प्रवेश पत्र एवं पहचान पत्र के आपको परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी और आप एग्जाम देने से वंचित हो जाएंगे।

जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त करेंगे वे भर्ती के अगले चरण के लिए क्वालीफाई माने जाएंगे। इस भर्ती के माध्यम से विभिन्न फोर्सेज में 26146 रिक्त पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्तियां की जाएंगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- UPSC Recruitment 2024: संघ लोक सेवा आयोग में 122 रिक्त पदों पर भर्ती का एलान, 29 फरवरी तक भर सकते हैं फॉर्म