Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC GD Result 2024: एसएससी कॉन्स्टेबल जीडी रिजल्ट जल्द हो सकता है जारी, सफल अभ्यर्थी PET-PST में ले सकेंगे भाग

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) की ओर से जल्द ही कॉन्स्टेबल जीडी भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया जा सकता है। नतीजे जारी होते ही अभ्यर्थी एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर परिणाम चेक कर सकेंगे। जो अभ्यर्थी इस एग्जाम में सफलता प्राप्त करेंगे वे पीईटी- पीएसटी में भाग लेने के लिए क्वालीफाई माने जाएंगे। PET/PST के लिए प्रवेश पत्र नतीजे जारी होने के बाद जारी किये जाएंगे।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sat, 22 Jun 2024 09:30 AM (IST)
Hero Image
SSC GD Result 2024 जल्द ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर होगा घोषित।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। अर्धसैनिक बलों (BSF, CISF, CRPF, SSB, ITBP, AR, SSF) में कॉन्स्टेबल रैंक के 46 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए एसएससी की ओर से लिखित परीक्षा का आयोजन देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर 20 फरवरी से 30 मार्च 2024 तक किया गया था। एग्जाम संपन्न होने के बाद से ही उम्मीदवारों को परिणाम जारी होने का इंतजार है। रिपोर्ट्स के मुताबिक एसएससी की ओर से रिजल्ट जल्द ही घोषित कर दिया जाएगा, हालांकि इस बारे में अभी तक कोई भी आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है।

कहां से चेक कर सकेंगे रिजल्ट

एसएससी कॉन्स्टेबल जीडी रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से पीडीएफ फॉर्मेट में ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जारी किया जाएगा। नतीजे जारी होते ही अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर अपने नतीजे की जांच कर सकेंगे। रिजल्ट चेक करने की स्टेप्स निम्नलिखित हैं-

  • एसएससी कॉन्स्टेबल जीडी रिजल्ट 2024 चेक करने के लिए आपको सबसे पहले वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको रिजल्ट से संबंधित लिंक दिखाई देगा उस पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद पीडीएफ स्क्रीन पर ओपन हो जाएगी जहां से आप इसे डाउनलोड कर लें।
  • इसके बाद अभ्यर्थी इसमें अपना रोल नंबर चेक कर सकेंगे।

परीक्षा में सफल अभ्यर्थी ले सकेंगे पीईटी/पीएसटी में भाग

जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त कर लेंगे वे भर्ती के अगले चरण फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट/ फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट के लिए क्वालीफाई माने जाएंगे। पीईटी/ पीएसटी के लिए एडमिट कार्ड रिजल्ट जारी होने के कुछ दिन बाद जारी कर दिए जाएंगे। अंत में अभ्यर्थियों को चयनित होने के लिए मेडिकल एग्जामिनेशन में शामिल होना होगा। सभी चरणों में सफल उम्मीदवारों को विभिन्न फोर्स के रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़ें- NHM Bihar Recruitment: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन बिहार में 4500 पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, आवेदन इस दिन से