Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC GD Final Answer Key 2024: जारी हुए एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा के फाइनल आंसर-की, ये रहा डाउनलोड लिंक, नतीजे जल्द

विभिन्न अर्धसैनिक बलों (BSF CISF CRPF SSB ITBP AR SSF और NCB) में कॉन्स्टेबल रैंक के कुल 46 हजार पदों के लिए कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 20 फरवरी से 7 मार्च तक और फिर तकनीकी खामियों के चलते 30 मार्च को आयोजित कॉन्स्टेबल जीडी लिखित परीक्षा के फाइनल आंसर-की (SSC GD Final Answer Key 2024) आज यानी बुधवार 10 जुलाई को जारी कर दिए गए।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Wed, 10 Jul 2024 04:30 PM (IST)
Hero Image
SSC GD Final Answer Key 2024: इसके बाद Result की घोषणा की जाएगी।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने विभिन्न अर्धसैनिक बलों (BSF, CISF, CRPF, SSB, ITBP, AR, SSF और NCB) में कॉन्स्टेबल रैंक के कुल 46 हजार पदों (संशोधित) पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में आयोजित लिखित परीक्षा (GD Constable Exam 2024) की अनंतिम उत्तर-कुंजियां (Final Answer Key) जारी कर दी हैं। आयोग द्वारा जीडी कॉन्स्टेबल एग्जाम के फाइनल आंसर-की आज यानी बुधवार, 10 जुलाई को जारी किए गए।

SSC GD Final Answer Key 2024: ऐसे करें डाउनलोड, ये रहा लिंक

ऐसे में जो उम्मीदवार SSC द्वारा 20 फरवरी से 7 मार्च तक और फिर तकनीकी खामियों के चलते 30 मार्च को आयोजित कॉन्स्टेबल जीडी लिखित परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे इस परीक्षा के फाइनल आंसर-की को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, ssc.gov.in पर एक्टिव लिंक से सम्बन्धित पेज (SSC digilam com Answer Key 2024) पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को अपनी पंजीकरण संख्या और जन्म-तिथि के विवरणों के माध्यम से लॉग-इन करना होगा। लॉग-इन के बाद उम्मीदवार अंतिम उत्तर-कुंजियां डाउनलोड कर सकेंगे।

SSC GD Final Answer Key 2024 Download Link

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एसएससी कॉन्स्टेबल (जीडी) परीक्षा के फाइनल आंसर-की को 10 जुलाई की शाम 5 बजे से 24 जुलाई की शाम 6 बजे तक डाउनलोड कर सकेंगे। बता दें कि फाइनल आंसर-की के माध्यम से उम्मीदवार अपनी रिस्पॉन्स शीट का मिलान करके अपने संभावित स्कोर का आंकलन कर सकते हैं।

यह भी पढे़ं - SSC GD 2024: अब 46 हजार कॉन्स्टेबल पदों के लिए होगा उम्मीदवारों का चयन, आयोग ने बढ़ाई वेकेंसी, नतीजे जल्द

SSC GD Result 2024 Date: कब जारी होंगे नतीजे?

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) भर्ती परीक्षा 2024 के अनंतिम उत्तर-कुंजिया जारी किए जाने का बाद अब नतीजों की घोषणा की जाएगी। आयोग द्वारा परिणाम जारी किए जाने की तिथि का ऐलान नहीं किया गया है। हालांकि, पूर्व वर्षों के पैटर्न के अनुसार नतीजों की घोषणा फाइनल आंसर-की जारी होने के तुरंत बाद की जा सकती है। आधिकारिक अपडेट के लिए उम्मीदवार SSC पोर्टल पर नजर बनाए रखें।