Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UGC NET Admit Card 2024: यूजीसी नेट एग्जाम के लिए आज जारी हो सकती है सिटी इंटीमेशन स्लिप, इन स्टेप्स से कर सकेंगे डाउनलोड

एनटीए की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक यूजीसी नेट जून री-एग्जाम के लिए एग्जाम सिटी स्लिप परीक्षा तिथि से 10 दिन पूर्व जारी की जा सकती है। इसलिए ऐसी संभावना है कि एनटीए आज कभी भी सिटी इंटीमेशन स्लिप डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा सकता है। एडमिट कार्ड परीक्षा से तीन चार दिन पूर्व जारी किये जा सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sun, 11 Aug 2024 10:13 AM (IST)
Hero Image
UGC NET City Intimation 2024 आज जारी होने की संभावना।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा यूजीसी नेट जून 2024 री-एग्जाम का आयोजन देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर 21 अगस्त से 4 सितंबर 2024 तक किया जाएगा। एग्जाम में शामिल होने जा रहे अभ्यर्थियों के लिए एनटीए की ओर से आज एग्जाम सिटी इंटीमेशन स्लिप जारी की जा सकती है। एग्जाम सिटी स्लिप ऑनलाइन माध्यम से एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवाई जाएगी जहां से आप लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज करके इसे डाउनलोड कर अपने परीक्षा शहर की जानकारी हासिल कर सकेंगे।

एग्जाम डेट से 10 दिन पहले होनी है जारी

एनटीए की ओर से जारी नोटिफिकेशन में बताया गया था कि एग्जाम सिटी स्लिप परीक्षा तिथि से 10 दिन पूर्व डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवाई जाएगी। चूंकि परीक्षा 21 अगस्त से शुरू होगी इसलिए एग्जाम सिटी स्लिप आज जारी की जा सकती है।

इन स्टेप्स से कर सकेंगे डाउनलोड

  • यूजीसी नेट एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको लेटेस्ट न्यूज में सिटी स्लिप के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके सबमिट करना होगा।
  • अब सिटी स्लिप स्क्रीन पर ओपन हो जाएगी जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

एडमिट कार्ड परीक्षा से 3 या 4 दिन पूर्व हो सकते हैं जारी

यूजीसी नेट एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से तीन या चार दिन पूर्व डाउनलोड के लिए जारी किये जाएंगे। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि वे एग्जाम सिटी का उपयोग एडमिट कार्ड के रूप में नहीं कर सकते हैं, इसलिए एडमिट कार्ड जारी होने के बाद आप इसे अवश्य डाउनलोड कर लें।

यह भी पढ़ें- HSSC JBT Teacher Recruitment 2024: हरियाणा में प्राइमरी टीचर के बंपर पदों पर भर्ती का एलान, कल से शुरू होंगे आवेदन