Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UGC NET 2024: जारी होने वाले हैं राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा के लिए Admit Card, 21 अगस्त से होना है टेस्ट

NTA ने UGC NET जून 2024 सत्र का आयोजन 21 अगस्त से 4 सितंबर तक किए जाने की घोषणा की है। इसमें सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र आज यानी सोमवार 12 अगस्त को जारी किए जा सकते हैं। खबरों के मुताबिक एजेंसी द्वारा प्रवेश पत्र (UGC NET Admit Card 2024) अब से कुछ ही देर में जारी कर दिया जाएगा।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Mon, 12 Aug 2024 10:01 AM (IST)
Hero Image
UGC NET Admit Card 2024: डाउनलोड Link आधिकारिक परीक्षा पोर्टल, ugcnet.nta.ac.in पर एक्टिव होगा।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। NTA UGC NET जून 2024 परीक्षा के लिए पंजीकरण किए लाखों उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा 21 अगस्त से आयोजित की जाने वाली विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) के जून 2024 सत्र में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र आज यानी सोमवार, 12 अगस्त को जारी किए जा सकते हैं। खबरों के मुताबिक एजेंसी द्वारा प्रवेश पत्र (UGC NET Admit Card 2024) अब से कुछ ही देर में जारी कर दिया जाएगा। ऐसे में उम्मीदवार आधिकारिक परीक्षा पोर्टल, ugcnet.nta.ac.in पर नजर बनाए रखें।

UGC NET Admit Card 2024: Download इन स्टेप में करें

ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने NTA द्वारा आयोजित की जाने वाली UGC NET जून 2024 के लिए आवेदन किया है, वे परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए अपना प्रवेश पत्र (UGC NET 2024 Admit Card) डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें। फिर उम्मीदवारों को होम पेज पर ही एक्टिव किए जाने वाले प्रवेश पत्र से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा और फिर नए पेज पर अपना अप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की डिटेल को भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड और प्रिंट कर सकेंगे, जिसकी सॉफ्ट कॉपी भी उम्मीदवारों को सेव कर लेनी चाहिए।

UGC NET Admit Card 2024 Download Link

UGC NET Admit Card 2024: 4 सितंबर तक होना है टेस्ट

उम्मीदवारों को अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद इस पर दिए गए व्यक्तिगत विवरणों (जैसे - नाम, माता/पिता का नाम, जन्म-तिथि, फोटो, आदि) की जांच कर लेनी चाहिए। यदि इनमें कोई त्रुटि हो तो सुधार के लिए जल्द से जल्द NTA की हेल्पलाइन नंबर 011-40759000 पर कॉल करके या ईमेल आइडी email ugcnet@nta.ac.in पर ईमेल करके संपर्क करना चाहिए। बता दें कि एजेंसी ने जून 2024 सत्र का आयोजन 21 अगस्त से 4 सितंबर तक किए जाने की घोषणा की है। विषयवार परीक्षा तिथियों का कर्यक्रम (UGC NET June 2024 Schedule) भी NTA ने पहले ही जारी कर दिया था।

यह भी पढ़ें - UGC NET Admit Card 2024: यूजीसी नेट एग्जाम के लिए आज जारी हो सकती है सिटी इंटीमेशन स्लिप, इन स्टेप्स से कर सकेंगे डाउनलोड