Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WBJEE ANM GNM Result 2024 OUT: वेस्ट बंगाल एएनएम-जीएनएम एंट्रेस टेस्ट रिजल्ट जारी, इन पोर्टल्स से चेक कर सकते हैं नतीजे

WBJEE ANM GNM Entrance Exam 2024 Result ऑनलाइन माध्यम से घोषित कर दिया गया है। एग्जाम में भाग लेने वाले अभ्यर्थी तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके परिणाम की जांच कर सकते हैं। एएनएम जीएनएम प्रवेश परीक्षा का आयोजन 4 अगस्त 2024 को राज्यभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर करवाया गया था।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Tue, 24 Sep 2024 12:55 PM (IST)
Hero Image
WBJEE ANM GNM Result 2024 यहां से करें चेक।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। वेस्ट बंगाल ज्वाइंट एंट्रेस एग्जामिनेशन बोर्ड (WBJEE) की ओर से एएनएम एवं जीएनएम का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। जिन भी उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया था वे तुरंत ही ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट wbjeeb.nic.in या wbjeeb.in पर जाकर परिणाम की जांच कर सकते हैं। इसके साथ ही आप नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक का उपयोग करके भी अपना स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। रिजल्ट चेक करने के लिए आपको मांगी गई डिटेल दर्ज करके सबमिट करनी होगी।

रिजल्ट चेक करने का तरीका

  • पश्चिम बंगाल एएनएम- जीएनएम प्रवेश परीक्षा रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.in पर जाएं।
  • यहां रीसेंट अपडेट में Rank Card for ANM(R) & GNM-2024 पर क्लिक करें।
  • अब अगले पेज पर आपको एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ एवं दिया गया सिक्योरिटी पिन दर्ज करके साइन इन करना होगा।
  • इसके बाद आपका स्कोरकार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं।

WBJEEB ANM(R) & GNM 2024 Result Link

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वेस्ट बंगाल ज्वाइंट एंट्रेस एग्जामिनेशन बोर्ड की ओर से प्रवेश परीक्षा का आयोजन 4 अगस्त 2024 को राज्यभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर करवाया गया था। एग्जाम एक शिफ्ट दोपहर 12 बजे से 1 बजकर 30 मिनट तक संपन्न करवाया गया था। अब रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी रैंक के अनुसार राज्य में स्थित संस्थानों में प्रवेश ले सकेंगे। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Odisha Police Constable Recruitment 2024: ओडिशा पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, मैट्रिक उत्तीर्ण अभ्यर्थी कर सकते हैं अप्लाई