Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इंजन फैक्ट्री अवाडी में ग्रेजुएट, टेक्नीशियन एवं नॉन इंजीनियरिंग पदों पर अप्रेंटिसशिप का मौका, ये रही भर्ती डिटेल

इंजन फैक्ट्री अवाडी में ग्रेजुएट टेक्नीशियन एवं नॉन इंजीनियरिंग अप्रेंटिसशिप पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रॉसेस 8 अगस्त से 31 अगस्त तक पूर्ण की जाएगी। योग्यता रखने वाले अभ्यर्थी तय तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे। फॉर्म भरने से पहले अभ्यर्थी पात्रता की जांच अवश्य कर लें। फॉर्म NATS पोर्टल पर भरा जा सकेगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Wed, 07 Aug 2024 06:24 PM (IST)
Hero Image
Apprenticeship 2024: इंजन फैक्ट्री अवाडी अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन 8 अगस्त से।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। इंजीनयरिंग एवं नॉन इंजीनियरिंग के ऐसे अभ्यर्थी जो सरकारी नौकरी की तलाश में हैं उनके पास इंजन फैक्ट्री अवाडी में अप्रेंटिसशिप करने का सुनहरा मौका है। इंजन फैक्ट्री अवाडी की ओर से ग्रेजुएट, टेक्नीशियन एवं नॉन इंजीनियरिंग अप्रेंटिसशिप के कुल 82 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 8 अगस्त 2024 से शुरू हो जाएगी जो निर्धारित अंतिम तिथि 31 अगस्त 2024 तक जारी रहेगी। अभ्यर्थी एप्लीकेशन फॉर्म NATS की ऑफिशियल वेबसाइट nats.education.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।

कौन कर सकता है अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए इंजीनियरिंग/ टेक्नोलॉजी में डिग्री/ डिप्लोमा प्राप्त किया हो। नॉन इंजीनियरिंग पदों पर फॉर्म भरने के लिए अभ्यर्थी ने बीएससी/ बीए/ बीकॉम/ बीबीए/ बीबीएम/ आदि स्नातक डिग्री हासिल की हो। आयु सीमा अप्रेंटिसशिप रूल्स के अनुसार तय की गई है।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को NATS की ऑफिशियल वेबसाइट nats.education.gov.in पर जाकर पहले खुद को रजिस्टर करना होगा। पंजीकरण होने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। अंत में अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।

यह भी पढ़ें-  MPESB Recruitment 2024: मध्य प्रदेश में ग्रुप-3 के तहत विभिन्न पदों पर आवेदन शुरू, 24 अगस्त तक फॉर्म भरने का मौका

वेतन

इस भर्ती में ग्रेजुएट अप्रेंटिस पदों एवं नॉन इंजीनियरिंग अप्रेंटिस पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 9000 रुपये प्रतिमाह वेतन प्रदान किया जायेगा। इसके अलावा टेक्नीशियन अप्रेंटिस पदों पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को 8000 रुपये प्रति माह वेतन प्रदान किया जाएगा। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- Railway Paramedical Recruitment 2024: रेलवे में पैरामेडिकल पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, आवेदन 17 अगस्त से होंगे शुरू