Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BARC Recruitment 2022: टेक्निकल ऑफिसर समेत अन्य पदों पर निकाली भर्ती, 30 सितंबर तक करें आवेदन

BARC Recruitment 2022 भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर की ओर से जारी सूचना के अनुसार मेडिकल साइंटिफिक ऑफिसर और टेक्निकल ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें और उसके अनुसार आवेदन करें।

By Nandini DubeyEdited By: Updated: Sat, 10 Sep 2022 02:07 PM (IST)
Hero Image
भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर (Bhabha Atomic Research Centre, BARC) ने

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। BARC Recruitment 2022: भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर (Bhabha Atomic Research Centre, BARC) विभिन्न पदों पर जॉब का मौका दे रहा है। BARC ने विभन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके अनुसार, मेडिकल साइंटिफिक ऑफिसर और टेक्निकल ऑफिसर के पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 50 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे BARC की आधिकारिक वेबसाइट barc.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया आज, 10 सितंबर, 2022 से शुरू हो चुकी है और यह 30 सितंबर, 2022 तक चलेगी। उम्मीदवार ध्यान रखें कि लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे, इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर की ओर से जारी सूचना के अनुसार, कुल वैकेंसी में मेडिकल साइंटिफिक ऑफिसर के 15 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। वहीं टेक्निकल ऑफिसर के 35 पदों पर भर्तियां होनी हैं। वहीं जो, उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

ये होगी फीस

भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर की ओर से जारी सूचना के अनुसार, मेडिकल साइंटिफिक ऑफिसर और टेक्निकल ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बतौर आवेदन शुल्क 500 रुपये देना होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना चाहिए। वहीं एक बार भुगतान किया गया शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा।

ये होगी सेलेक्शन प्रक्रिया 

आधिकारिक सूचना के अनुसार, इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार में प्रदर्शन के आधार पर होगा। अगर आवेदन पत्र अधिक आते हैं, तो रिसर्च सेंटर पात्र उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग परीक्षा आयोजित कर सकता है। सेंटर का निर्णय अंतिम एवं बाध्यकारी होगा।इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।