Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BECIL में डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएशन संग टाइपिंग आने वाले के लिए है बेहतर मौका

BECIL DEO Recruitment 2022 ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड की ओर से जारी सूचना के मुताबिकउम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थियों को को टाइपिंग की नॉलेज होनी चाहिए।

By Nandini DubeyEdited By: Updated: Tue, 10 May 2022 01:33 PM (IST)
Hero Image
BECIL DEO Recruitment 2022: ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (Broadcast Engineering Consultants India, BECIL)

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। BECIL DEO Recruitment 2022: ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (Broadcast Engineering Consultants India, BECIL) ने डाटा एंट्री ऑपरेटर ( Data Entry Operators, DEO) के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसके तहत, कुल 86 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे BECIL की आधिकारिक वेबसाइट @becil.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर अप्लाई करने की लास्ट डेट 22 मई, 2022 है। अभ्यर्थी ध्यान दें कि अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसके अलावा, युवाओं की सहूलियत के लिए नीचे सिंपल स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। 

BECIL DEO Recruitment 2022: डाटा एंट्री ऑपरेटर पद के लिए ऐसे करें आवेदन

BECIL की आधिकारिक वेबसाइट www.becil.com पर जाएं। इसके बाद, 'करियर सेक्शन पर जाएं और फिर 'पंजीकरण फॉर्म (ऑनलाइन)' पर क्लिक करें। अब पंजीकरण और शुल्क के ऑनलाइन भुगतान के लिए आगे बढ़ने से पहले 'आवेदन कैसे करें' को ध्यान से पढ़ें। अपना विवरण दर्ज करें और अपना फॉर्म जमा करें। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, अभ्यर्थियों को को टाइपिंग की नॉलेज होनी चाहिए। इसमें न्यूनतम गति अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट या हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए।

BECIL की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, उम्मीदवारों को अपना एप्लीकेशन फॉर्म फाइनल रूप से जमा करने से पहले अपने आवेदन पत्र की सावधानीपूर्वक समीक्षा करनी चाहिए, क्योंकि उम्मीदवारों द्वारा गलत जानकारी में बदलाव के लिए किसी भी अनुरोध को स्वीकार नहीं करेगा। इसलिए इस बात का अभ्यर्थी विशेष ध्यान रखें।