Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BEL में एमटेक पास युवाओं के लिए निकाली वैकेंसी, लिखित परीक्षा और इंटरव्यू से होगा सेलेक्शन

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Bharat Electronics Ltd BEL) में नौकरी का शानदार मौका है। बीईएल ने रिसर्च स्टॉफ मेंबर (Research Staff E-III) पोस्ट पर वैकेंसी निकाली है। यह भर्तियां बैंगलोर स्थित सेंट्रल रिसर्च लेबोरटरी यूनिट के लिए निकाली गई है।

By Nandini DubeyEdited By: Updated: Thu, 12 Aug 2021 05:52 PM (IST)
Hero Image
भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Bharat Electronics Ltd, BEL) में नौकरी का शानदार मौका है।

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Bharat Electronics Ltd, BEL) में नौकरी का शानदार मौका है। बीईएलने रिसर्च स्टॉफ मेंबर (Research Staff E-III) पोस्ट पर वैकेंसी निकाली है। यह भर्तियां बैंगलोर स्थित सेंट्रल रिसर्च लेबोरटरी यूनिट के लिए निकाली गई है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से स्थायी आधार पद पर अनुभवी रिसर्च प्रोफेशनल्स की भर्ती की जाएगी। इस पोस्ट के लिए संबंधित विषयों में एमई, एमटेक वाले उम्मीदवार आवेदन के लिए पात्र हैं। वहीं सामान्य उम्मीदवारों के लिए आयु 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा ओबीसी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में 03 वर्ष और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए 05 वर्ष की छूट होगी।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से आवेदन पत्र बीईएल की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त है। वहीं सभी तरह से आवेदन पत्र पूरा करने के बाद उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फॉर्म प्रबंधक (एचआर), केंद्रीय अनुसंधान प्रयोगशाला, भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड, बेंगलुरु 560013,जलाहल्ली पोस्ट को भेजे जाने चाहिए। उम्मीदवार ध्यान रखें कि आखिरी तारीख बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों का सेलेक्शन आवेदन की स्क्रीनिंग और आवेदक द्वारा प्रस्तुत दस्तावेजों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए एक लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा। वहीं लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

बीईएल ने इसके अलावा ग्रेजुएट इंजीनियरिंग अप्रेंटिसशिप के लिए भी भर्ती निकाली हैं। संस्था ने अपरेंटिस अधिनियम 1961 के तहत एक वर्ष के अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षण की अवधि के लिए 50 ग्रेजुएट इंजीनियरिंग प्रशिक्षुओं को नियुक्त करने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऐसे में इन पदों पर भी आवेदन करने के इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। वहीं इन पदों पर आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 29 अगस्त है। इसके अलावा इस भर्ती से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।