Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अपने ही सुहाग को मारने में जरा सी न घबराई पत्नी, पति को दी दर्दनाक मौत; लाश भी खुद लगाई ठिकाने

Gurugram Murder Case गुरुग्राम पुलिस ने श्याम बिहारी की हत्या का खुलासा कर दिया है। पुलिस की जांच में पता चला कि मृतक की पत्नी ने ही अपने चचेरे भाई के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था। आरोपी महिला ने पूछताछ में बताया कि श्याम उसके चरित्र पर शक करता था और उसके साथ मारपीट करता था। इसी को लेकर श्याम की हत्या की गई थी।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Tue, 24 Sep 2024 07:51 PM (IST)
Hero Image
पत्नी ने अपने चचेरे भाई के साथ मिलकर पति की हत्या की थी। जागरण फोटो

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। Gurugram Murder Case गुरुग्राम में सेक्टर 9ए थाना क्षेत्र में चरित्र पर शक करने को लेकर झगड़े के बाद पत्नी ने अपने चचेरे भाई के साथ मिलकर पति की तौलिया से गला घोंटकर हत्या कर दी। घटना के बाद दोनों आरोपित शव को कमरे में बंद कर मौके से फरार हो गए थे।

सेक्टर 10 क्राइम ब्रांच ने पांच दिन बाद हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए दोनों आरोपितों को फरुखनगर के सुल्तानपुर गांव से मंगलवार को धर दबोचा।

सिर पर थे चोट के निशान

क्राइम ब्रांच प्रभारी सब इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार ने बताया कि 18 सितंबर को बसई इंडस्ट्रियल एरिया के गली नंबर चार स्थित घर में किराए से रहने वाले एक युवक का शव पड़ा होने की जानकारी सेक्टर 9ए थाने में दी गई थी। इसकी पहचान उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले के बड़ा गांव निवासी 42 वर्षीय श्याम बिहार के रूप में की गई थी। जांच के दौरान इसके गले और सिर पर चोट के निशान पाए गए थे।

इसके बाद थाना पुलिस ने हत्या का केस दर्ज किया था। आरोपितों के फरार होने पर पुलिस ने 10-10 हजार का इनाम भी रखा था। पुलिस जांच में पता चला कि पत्नी ने ही चचेरे भाई के साथ मिलकर पति की हत्या की है।

पुलिस ने आरोपितों को किया गिरफ्तार

इसके बाद सेक्टर 10 क्राइम ब्रांच की टीम ने मामले में आसपास के लोगों से पूछताछ की और फोन की लोकेशन के आधार पर दोनों आरोपितों को मंगलवार को सुल्तानपुर गांव से गिरफ्तार कर लिया। इनकी पहचान सीतापुर के भगवानपुर गांव निवासी कमलेश और बड़ा गांव निवासी शांति के रूप में की गई।

पुलिस पूछताछ में पता चला कि आरोपित कमलेश रिश्ते में श्याम बिहार का चचेरा साला है। शांति और श्याम बिहारी की शादी 15 साल पहले हुई थी। श्याम बिहारी पत्नी के चरित्र पर शक करता था और शराब पीकर उसके साथ मारपीट करता था। 17 सितंबर की रात कमलेश श्याम बिहारी कमरे पर आया हुआ था।

यह भी पढ़ें- UP News: हाथरस के आवासीय विद्यालय में छात्र की गला घोंटकर हत्या, गुस्साई भीड़ ने कोतवाली घेरी

इस दौरान श्याम बिहारी का फिर से पत्नी से झगड़ा हो गया। इस पर शांति व कमलेश ने कपड़े से तौलिया से गला घोंटकर श्याम बिहारी की हत्या कर दी। पुलिस ने तौलिया को भी बरामद किया है।

पहले ही रच ली थी हत्या की साजिश

जिस तरह से युवक की हत्या की गई, इससे ऐसा लगता है कि आरोपितों ने पहले ही इसकी साजिश रच ली थी। दंपती की दो बेटियां हैं। एक 12 साल तो दूसरी छह साल की। श्याम बिहारी और कमलेश दोनों पास में ही फैक्ट्री में श्रमिक थे। कमलेश भी नजदीक ही रहता था। इसलिए इसका अक्सर श्याम बिहारी के घर आना जाना था। इसकी एक बहन नोएडा में रहती है। तीन दिन पहले ही कमलेश शांति की बड़ी बेटी को उसके पास छोड़ आया था। वहीं, 17 सितंबर की रात हत्या के बाद दोनों आरोपित छोटी बेटी को लेकर भाग निकले।

यह भी पढ़ें- कछवां हत्याकांड: मिर्जापुर में बच्‍चे की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट देख कांप गए अधिकारी, मासूम के शरीर पर चाकू-फावड़े से हुआ था 17 वार