Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार विधानसभा सचिवालय में ऑफिस अटेंडेंट पदों पर आवेदन हुए शुरू, 2 अप्रैल तक कर सकते हैं अप्लाई

बिहार विधानसभा सचिवालय की ओर से ऑफिस अटेंडेंट के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू कर दिए गए हैं। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से निर्धारित अंतिम तिथि 2 अप्रैल 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने से पहले अभ्यर्थी तय की गई योग्यता एवं मापदंड की जानकारी अवश्य हासिल कर लें।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Tue, 19 Mar 2024 02:44 PM (IST)
Hero Image
Bihar Vidhan Sabha Sachivalaya Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। बिहार विधानसभा सचिवालय की ओर से ऑफिस अटेंडेंट के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया स्टार्ट कर दी गयी है। जो भी उम्मीदवार इस पद के लिए योग्यता पूरी करते हैं वे बिना देरी करते हुए ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन ही किया जा सकता है, अन्य किसी प्रकार से फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे।

अभ्यर्थी एप्लीकेशन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट vidhansabha.bih.nic.in पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भर सकते हैं। फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 2 अप्रैल 2024 तय की गयी है।

कौन कर सकता है ऑफिस अटेंडेंट पदों पर आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10th/ मैट्रिक उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ अभ्यर्थी को हिंदी एवं अंग्रेजी भाषा का ज्ञान और साइकिलिंग आनी चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु पदानुसार 37/ 40 वर्ष तय की गयी है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। उम्र की गणना 1 जनवरी 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। आवेदन से पहले विस्तृत योग्यता की जानकारी के लिए नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में फॉर्म भरने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर भर्ती से संबंधित लिंक पर जाएं और अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें।
  • अब अभ्यर्थी पहले न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें।
  • इसके बाद लॉग इन के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।
  • अंत में निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकाल लें।

आवेदन शुल्क

जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस एवं बिहार से बाहर के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 300 रुपये जमा करना होगा। इसके अलावा एससी, एसटी, पीएच एवं बिहार राज्य की महिला अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 150 रुपये का भुगतान करना होगा।

यह भी पढ़ें- DSSSB Recruitment 2024: दिल्ली में स्टेनोग्राफर, टीजीटी, क्लर्क, पीजीटी सहित अन्य पदों के लिए आवेदन आज से, ये रही डिटेल