Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

District Court Nuh Recruitment 2024: जिला न्यायालय नूंह में क्लर्क एवं स्टेनोग्राफर पदों पर आवेदन शुरू, ऑफलाइन जमा कर सकते हैं फॉर्म

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट नूंह में क्लर्क एवं स्टेनोग्राफर के 47 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार ऑफलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भर सकेंगे। आवेदन पत्र निर्धारित पते पर अंतिम तिथि 7 फरवरी 2024 तक स्वयं या पोस्ट के माध्यम से भेजा जा सकता है। अन्य किसी माध्यम से या ईमेल के माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 25 Jan 2024 03:03 PM (IST)
Hero Image
District Court Nuh Recruitment 2024 के लिए 7 फरवरी तक भर सकते हैं ऑफलाइन फॉर्म।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। डिस्ट्रिक्ट कोर्ट नूंह में क्लर्क एवं स्टेनोग्राफर के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए डिस्ट्रिक्ट कोर्ट की ओर से ऑफलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता रखते हैं वे आवेदन पत्र जिला न्यायालय की ऑफिशियल वेबसाइट nuh.dcourts.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन पत्र निर्धारित पते पर भेजने की अंतिम तिथि 07 फरवरी 2024 तय की गई है।

District Court Nuh Bharti 2024: कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में भाग लेने के लिए आपको ऑफलाइन आवेदन पत्र डाउनलोड करके भरना है। आवेदन पत्र के साथ सभी आवश्यक दस्तावेज अटैच करके निर्धारित पते "डिस्ट्रिक्ट एवं सेशन जज, नूंह" में स्वयं (By Hand) जमा कर सकते हैं या पोस्ट के माध्यम से भेज सकते हैं। अभ्यर्थी आवेदन पत्र निर्धारित पते पर तय तिथि में अवश्य भेज दें, लेट होने पर आपका एप्लीकेशन फॉर्म सीधे-सीधे रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

District Court Nuh Vacancy 2024: भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 47 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से क्लर्क के 36 रिक्त पदों एवं स्टेनोग्राफर के 11 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकरी के लिए नीचे दी गयी नोटिफिकेशन के लिंक पर क्लिक करके जानकारी हासिल कर सकते हैं।

District Court Nuh Recruitment 2024 Notification डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में क्लर्क पदों पर चयन के लिए उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। स्टेनोग्राफर पदों के लिए उम्मीदवारों को इंग्लिश शॉर्टहैंड/ ट्रांस्क्रिप्शन/ कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी टेस्ट से होकर गुजरना होगा। जिन उम्मीदवारों का चयन इन पदों के लिए हो जायेगा उनको 25,500 रुपये प्रतिमाह वेतन प्रदान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Bihar Vidhan Sabha Recruitment: जूनियर क्लर्क, असिस्टेंट ब्रांच ऑफिसर, सहायक अवधायक पदों पर निकली भर्ती, 29 जनवरी से शुरू होंगे आवेदन