Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Govt Teacher Job: यहां निकली है शिक्षकों के पदों पर बंपर भर्ती, हिंदी, इंग्लिश सहित अन्य विषय में है वैकेसी

जारी सूचना के अनुसार जीटीटी भर्ती (AN GTT Recruitment 2023) के लिए कैंडिडेट्स की उम्र ऑनलाइन आवेदन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तिथि तक अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए। वहीं एससी कैंडिडेट्स को 5 साल और ओबीसी अभ्यर्थियों को आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट दी जाएगी। इसके साथ ही पीडब्लूडी ओबीसी उम्मीदवारों को 13 वर्ष तक की छूट दी जाएगी।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Fri, 15 Dec 2023 02:05 PM (IST)
Hero Image
Govt Teacher Job: यहां निकली है शिक्षकों के पदों पर बंपर भर्ती, हिंदी, इंग्लिश सहित अन्य विषय में है वैकेसी

 जॉब डेस्क, नई दिल्ली। अगर आप शिक्षक भर्ती की राह देख रहे हैं तो आपके लिए काम की अपडेट है। अंडमान और निकोबार प्रशासन शिक्षा निदेशालय ने ग्रेजुएट ट्रेंड टीचर (जीटीटी) के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इसके अनुसार, कुल 380 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन की प्रकिया फिलहाल चल रही है। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स आधिकारिक वेसबाइट https://edurec.andaman.gov.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 दिसंबर, 2023 है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें आधिकारिक सूचना  

A&N Administration TGT Recruitment 2023: इन विषयों में होंगी नियुक्ति

अंडमान और निकोबार प्रशासन शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी सूचना के अनुसार, हिंदी, बंगाली, सोशल साइंस, संस्कृत, मैथमेटिक्स, लाइफ साइंस, इंग्लिश और फिजिक्स साइंस सहित अन्य सब्जेक्ट्स में भर्ती की जाएगी। इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और फिर अप्लाई करें, क्योंकि विभिन्न विषयों के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग है। ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे शैक्षणिक योग्यता सहित अन्य जरूरी शर्तों को पढ़ने के बाद ही आवेदन करें।

A&N GTT Recruitment 2023: ये मांगी है आयु सीमा

जारी सूचना के अनुसार, जीटीटी भर्ती के लिए कैंडिडेट्स की उम्र ऑनलाइन आवेदन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तिथि तक अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए। वहीं, एससी कैंडिडेट्स को 5 साल और ओबीसी अभ्यर्थियों को आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट दी जाएगी। इसके साथ ही पीडब्लूडी ओबीसी उम्मीदवारों को 13 वर्ष तक की छूट दी जाएगी। इसके तहत, इस श्रेणी के 43 साल के उम्मीदवार भी आवेदन कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें: Govt Teacher Jobs: सरकारी शिक्षक बनने की है चाह तो रहें तैयार, 69 हजार से अधिक पदों पर शुरू होने वाली है भर्ती