Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HSSC Constable Recruitment 2024: हरियाणा ग्रुप सी कॉन्स्टेबल के 6 हजार पदों पर आवेदन का अंतिम मौका आज, तुरंत कर लें अप्लाई

हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HSSC) की ओर से कॉन्स्टेबल के रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं उनके लिए आज फॉर्म भरने का अंतिम मौका है। आज के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी। पात्र एवं इच्छुक अभ्यर्थी तुरंत ही वेबसाइट या इस पेज पर दिए लिंक से फॉर्म भर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 08 Jul 2024 12:54 PM (IST)
Hero Image
HSSC Constable Recruitment 2024 के लिए यहां से भरें फॉर्म।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। पुलिस विभाग ने नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के पास बेहतरीन मौका है। हरियाणा में ग्रुप सी के तहत कांस्टेबल के 6 हजार रिक्त पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया पुनः शुरू की गई थी। एचएसएससी की ओर से आवेदन की अंतिम तिथि 8 जुलाई 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी आवेदन के लिए पात्र हैं उनके पास केवल आज का ही मौका शेष है।

इच्छुक अभ्यर्थी तुरंत ही HSSC की ऑफिशियल वेबसाइट www.hssc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं। आज के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

कौन कर सकता है आवेदन

एचएसएससी ग्रुप सी कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 10+2 या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना आवश्यक है। उम्मीदवार ने मैट्रिक स्तर पर हिंदी या संस्कृत एक विषय के रूप में पढ़ा हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।

इन स्टेप्स को फॉलो कर स्वयं करें आवेदन

  • एचएसएससी कॉन्स्टेबल भर्ती अप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए सर्वप्रथम आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको Re-Advertisement No. 06/2024 For Constable In Haryana Police लिंक पर क्लिक करना है।
  • अब नए पेज पर पहले न्यू कैंडिडेट बटन पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल भरकर पंजीकरण कर लेना है।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद अन्य डिटेल, फोटोग्राफ एवं हस्ताक्षर आदि अपलोड करना है।
  • अंत में फॉर्म को सबमिट करके उसका एक प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के सन्दर्भ के लिए सुरक्षित रख लेना है।

HSSC Constable Recruitment 2024 Application Form- डायरेक्ट लिंक

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इस भर्ती के माध्यम से कुल 6000 कॉन्स्टेबल के रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से 5000 रिक्त पद पुरुष अभ्यर्थियों के लिए व 1000 पद महिला अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित हैं।

यह भी पढ़ें- Last Date Alert: इन सरकारी नौकरियों के लिए इस सप्ताह समाप्त हो जाएगी आवेदन प्रक्रिया, हजारों पदों के लिए हो रहे हैं आवेदन