Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HSSC Group C Recruitment 2024: एचएसएससी ने टीजीटी, एलएलएम सहित कई पदों पर निकाली भर्ती, ये रहा नोटिफिकेशन

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) की ओर से ग्रुप सी के तहत आने वाले विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 अप्रैल से शुरू होकर 1 मई 2024 तक संपन्न करवाई जाएगी। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से तय तिथियों में फॉर्म भर सकेंगे।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 11 Mar 2024 01:58 PM (IST)
Hero Image
HSSC Group C Recruitment 2024 नोटिफिकेशन यहां से करें डाउनलोड।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा राज्य में ग्रुप सी के तहत आने वाले विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती के माध्यम से टीजीटी, एलएलएम, डिप्टी रेंजर, वार्डर पुरुष, वार्डर महिला सहित अन्य विभिन्न पदों पर भर्ती की जाएगी। अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 1 अप्रैल 2024 से शुरू की जाएगी।

इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी आवेदन शुरू होते ही इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकेंगे। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 1 मई 2024 निर्धारित की गयी है।

HSSC Group C Vacancy 2024: ऐसे भर सकेंगे एप्लीकेशन फॉर्म

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर विजिट करना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको ग्रुप सी भर्ती के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको आवेदन पेज पर पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना होगा।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य जानकारी भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।
  • अंत में निर्धारित शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

HSSC Group C Recruitment 2024: पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में आवेदन के लिए सभी पदों के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता तय की गयी है। इसके साथ ही इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। अधिकतम आयु पदानुसार 42/ 52 आदि तय की गयी है। शैक्षिक योग्यता एवं आयु सीमा की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक अधिसूचना का अवलोकन अवश्य कर लें।

HSSC Group C Recruitment 2024 Notification डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें। 

HSSC Group C Bharti 2024: कैसे होगा चयन

इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन पदानुसार रिटेन एग्जाम/ योग्यता परीक्षण/ शारीरिक माप परीक्षण (PMT)/ शारीरिक स्क्रीनिंग टेस्ट (PST)/ ज्ञान परीक्षण आदि में शामिल होना होगा। इन टेस्ट में प्राप्त अंकों के आधार पर उम्मीदवारों की अंतिम मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

यह भी पढ़ें- RRB Technician Recruitment 2024: आरआरबी टेक्नीशियन के 9 हजार से ज्यादा पदों के लिए आवेदन शुरू, इस डेट तक भर सकते हैं फॉर्म