Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Army Agniveer Recruitment 2024: इंडियन आर्मी में अग्निवीर पदों पर आवेदन का अंतिम मौका, जल्द कर लें अप्लाई

इंडियन आर्मी की अग्निवीर भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के पद आवेदन एक अंतिम मौका है। योग्य एवं पात्र अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए कल यानी 22 मार्च 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। कल के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी। भर्ती से जुड़ी अन्य डिटेल के लिए आप इस पेज को पूरा पढ़ सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Thu, 21 Mar 2024 05:40 PM (IST)
Hero Image
Indian Army Agniveer Recruitment 2024 के लिए कल तक कर सकते हैं आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय सेना में शामिल होकर देश सेवा का जज्बा रखने वाले युवाओं के लिए बड़ी खबर है। इंडियन आर्मी की अग्निवीर भर्ती में शामिल होने के लिए कॉमन एंट्रेस टेस्ट (CEE) 2024 में भाग लेना होगा। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक इस एग्जाम में शामिल होने के लिए आवेदन नहीं किया है उनके लिए कल तक मौका है।

योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर कल यानी 22 मार्च 2024 के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

Indian Army Agniveer Recruitment 2024: पात्रता एवं मापदंड

इंडियन आर्मी कॉमन एंट्रेस टेस्ट (CEE) 2024 में आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 8वीं/ 10वीं/ 12वीं उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 17.5 वर्ष से कम और 21 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Agniveer Recruitment 2024: कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले अभ्यथियों को इंडियन आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर आपको कॉमन एंट्रेस टेस्ट (CEE) 2024 संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आप पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें और उसके बाद अन्य जानकारी दर्ज करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें। अंत में निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

Indian Army Agniveer Bharti 2024: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में शामिल होने के लिए सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों को कुल 250 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन फीस डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग आदि के लिए माध्यम से जमा किया जा सकता है। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकरी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- UKSSSC Recruitment 2024: उत्तराखंड स्केलर भर्ती के लिए आवेदन स्टार्ट, 8 अप्रैल तक कर सकते हैं अप्लाई