Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Army TES-52 Recruitment 2024: इंडियन आर्मी टेक्निकल एंट्री स्कीम के लिए आवेदन शुरू, 12th पास अभ्यर्थी कर सकते हैं अप्लाई

भारतीय सेना की ओर से टेक्निकल एंट्री स्कीम (TES 52- 10+2) बैच जनवरी 2025 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है जो 13 जून 2024 तक जारी रहेगी। जो अभी अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे इंडियन आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर तय तिथियों में फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन से पहले पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sun, 19 May 2024 11:11 AM (IST)
Hero Image
Indian Army TES-52 Recruitment 2024 के लिए 13 जून तक कर सकते हैं अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन आर्मी में शामिल होकर देश सेवा करने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। भारतीय सेना की ओर से टेक्निकल एंट्री स्कीम (TES 52- 10+2) बैच जनवरी 2025 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जो भी अभ्यर्थी इस 12वीं कक्षा विज्ञान वर्ग से उत्तीर्ण हैं वे इस भर्ती में भाग ले सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 13 जून 2024 जारी रहेगी। अभ्यर्थी आवेदन पत्र ऑनलाइन माध्यम से इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर भर सकते हैं।

पात्रता एवं मापदंड

Indian Army TES-52 Recruitment 2024 में आवेदन के लिए अभ्यर्थियों ने मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से फिजिक्स, केमिस्ट्री एवं मैथ्स विषयों के साथ न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ इंटरमीडिएट (12th) उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी ने जेईई मेन 2024 में भाग लिया हो। इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 16.6 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 19.5 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले भारतीय सेना की ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पहले पंजीकरण करना होगा। रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

Indian Army TES 52 Recruitment 2024 Application Form- डायरेक्ट लिंक

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इस भर्ती में भाग लेने के लिए आपको किसी भी प्रकार आवेदन शुल्क जमा नहीं करना है, अर्थात सभी वर्ग के अभ्यर्थी इस भर्ती में निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। भर्ती से जुड़ी अधिक डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- HPSC Recruitment 2024: एचपीएससी ने असिस्टेंट डायरेक्टर पदों पर भर्ती का किया एलान, 22 मई से शुरू होंगे आवेदन