Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UKPSC Recruitment 2024: उत्तराखंड पुलिस एसआई भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज, जल्द कर लें अप्लाई

उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (UKPSC) की ओर से सब इंस्पेक्टर पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि आज यानी 20 फरवरी 2024 निर्धारित की गयी है। ऐसे अभ्यर्थी जो इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं और अभी तक फॉर्म नहीं भरा है वे तुरंत ही आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Tue, 20 Feb 2024 07:43 AM (IST)
Hero Image
UKPSC SI Recruitment 2024 में शामिल होने के लिए आज तक कर सकते हैं अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) की ओर से पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर (SI- सिविल पुलिस/ इंटेलिजेंस), फायर स्टेशन सेकेंड ऑफिसर और प्लाटून कमांडर पुरुष (पीएसी/ आईआरबी) के रिक्त पदों पर भर्ती चल रही है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 20 फरवरी 2024 निर्धारित है। ऐसे अभ्यर्थी जो पुलिस विभाग में एसआई बनने का सपना देख रहे हैं उनके लिए इस भर्ती में आवेदन का अंतिम मौका है।

इच्छुक एवं पात्र अभ्यर्थी तुरंत ही यूकेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.net.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन पत्र भर सकते हैं।

UKPSC SI Recruitment 2024: पात्रता एवं मापदंड

सब इंस्पेक्टर पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से ग्रेजुएशन/ विज्ञान में स्नातक किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 के अनुसार की जाएगी।

Uttarakhand Police SI Bharti 2024: ऐसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.net.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद अभ्यर्थी अप्लाई नाउ लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।
  • अंत में निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करके अभ्यर्थी एप्लीकेशन फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर अपने पास सुरक्षित रख लें।

Uttarakhand Police SI Bharti Online Form- Direct Link

उम्मीदवारों को बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से कुल 224 रिक्त पदों को भरने के लिए निकाली गयी है। इसमें से सब इंस्पेक्टर के लिए 108 पद, प्लाटून कमांडर के 89 पद और फायर स्टेशन द्वितीय अधिकारी के 24 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

यह भी पढ़ें- हरियाणा पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2024 के लिए आवेदन 20 फरवरी से, 12वीं उत्तीर्ण अभ्यर्थी कर सकेंगे अप्लाई