Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPSC CAPF Exam 2022: सहायक कमांडेंट परीक्षा के लिए आवेदन आज होंगे समाप्त; BSF, CRPF, CISF, ITBP और SSB में भर्ती

UPSC CAPF Exam 2022 यूपीएससी की सीएपीएफ (असिस्टेंट कमांडेंट) परीक्षा 2022 के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज 10 मई 2022 को शाम 6 बजे समाप्त हो जाएगी। इस परीक्षा के माध्यम से बीएसएफ सीआरपीएफ सीआइएसएफ आइटीबीपी और एसएसबी में भर्ती होनी है।

By Rishi SonwalEdited By: Updated: Tue, 10 May 2022 10:26 AM (IST)
Hero Image
यूपीएससी सीएपीएफ (असिस्टेंट कमांडेंट) परीक्षा 2022 के लिए आवेदन अप्लीकेशन पोर्टल, upsconline.nic.in पर करें।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। UPSC CAPF Exam 2022: विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा हर वर्ष आयोजित की जाने वाली केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सहायक कमांडेंट) परीक्षा 2022 के लिए आवेदन की आज, 10 मई 2022 को आखिरी तारीख है। आयोग द्वारा सीएपीएफ (असिस्टेंट कमांडेंट) परीक्षा 2022 के माध्यम से बीएसएफ, सीआरपीएफ, सीआइएसएफ, आइटीबीपी और एसएसबी में कुल 253 रिक्तियों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाना है। ऐसे जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे यूपीएससी के अप्लीकेशन पोर्टल, upsconline.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि वे यूपीएससी सीएपीएफ एग्जाम 2022 के लिए अपना अप्लीकेशन शाम 6 बजे तक ही पोर्टल पर ऑनलाइन सबमिट कर सकेंगे। इसी समय तक उम्मीदवारों को आवेदन के दोनो चरणों पार्ट 1 और पार्ट 2 को कंपलीट करना होगा। साथ ही, निर्धारित परीक्षा शुल्क 200 रुपये का भी भुगतान करना होगा। हालांकि, महिला, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए शुल्क में पूरी छूट दी गई है। उम्मीदवारों को ऑनलाइन सबमिट किए गए आवेदन का प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए। बता दें कि यूपीएससी सीएपीएफ (असिस्टेंट कमांडेट) परीक्षा 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 अप्रैल को शुरू हुई थी।

यूपीएससी सीएपीएफ (असिस्टेंट कमांडेट) परीक्षा 2022 अधिसूचना लिंक

इस लिंक से करें आवेदन

परीक्षा केंद्र का आबंटन

उम्मीदवारों को यूपीएससी सीएपीएफ (असिस्टेंट कमांडेट) परीक्षा 2022 के लिए केंद्र आबंटन पहले आओ पहले पाओं के आधार पर किया जाना है। ऐसे उम्मीदवारों को अंतिम क्षणों का इंतजार किए बिना जल्द से जल्द आवेदन कर देना चाहिए।

आवेदन वापसी 17 से 23 मई तक

दूसरी तरफ, निर्धारित तिथि और समय तक यूपीएससी सीएपीएफ (असिस्टेंट कमांडेट) परीक्षा 2022 के लिए आवेदन के बाद यदि कोई उम्मीदवार अपना आवेदन वापस लेना चाहता है तो वह 17 मई से 23 मई तक यूपीएससी पोर्टल पर लॉग-इन करके वापस ले सकेगा।