Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPSC Recruitment 2022: असिस्टेंट इंजीनियर समेत अन्य पदों पर आवेदन का आखिरी मौका आज, upsconline.nic.in पर करें अप्लाई

UPSC Recruitment 2022 संघ लोक सेवा आयोग की ओर से जारी सूचना के मुताबिक असिस्टेंट इंजीनियर जूनियर टेक्निकल ऑफिसर और लेक्चरर सहित अन्य पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अप्लाई करते वक्त नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें।

By Nandini DubeyEdited By: Updated: Thu, 28 Apr 2022 03:24 PM (IST)
Hero Image
UPSC Recruitment 2022:यूपीएससी की ओर से निकाले गए विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। UPSC Recruitment 2022: यूपीएससी की ओर से निकाले गए विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज यानी कि 28 अप्रैल, 2022 को आखिरी दिन है। संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी (UPSC) फिलहाल असिस्टेंट इंजीनियर, जूनियर टेक्निकल ऑफिसर, लेक्चरर, असिस्टेंट डायरेक्टर, असिस्टेंट डायरेक्टर इन कंप्यूटर एंड सिस्टम डिवीजन सहित अन्य पदों पर नियुक्तियां कर रहा है। इन पदों के लिए UPSC आज आवेदन विंडो को बंद कर देगा। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं कर पाएं हैं, वे समय रहते अप्लाई कर दें। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि यह आवेदन करने का अंतिम मौका है। इसके बाद उन्हें दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर आवेदन करना होगा। 

संघ लोक सेवा आयोग की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, असिस्टेंट इंजीनियर 05, जूनियर टेक्निकल ऑफिसर 02, लेक्चरर 01, असिस्टेंट डायरेक्टर 01, असिस्टेंट डायरेक्टर इन कंप्यूटर एंड सिस्टम डिवीजन के 01 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

ये होगी फीस

असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को रुपये 25 (पच्चीस रुपये) का शुल्क देना होगा। इसके अलावा, अभ्यर्थी ध्यान दें कि फीस केवल, किसी भी एसबीआई शाखा में नकद में या एसबीआई की ऑनलाइन बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीज़ा/मास्टर क्रेडिट/डेबिट कार्ड का उपयोग करके फीस जमा करना होगा। वहीं अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी / किसी भी समुदाय की महिलाओं के उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। वहीं उम्मीदवार इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

UPSC Recruitment 2022: असिस्टेंट इंजीनियर सहित अन्य पदों पर ऐसे करें आवेदन

असिस्टेंट इंजीनियर सहित अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, रिक्रूटमेंट टैब के तहत, "विभिन्न भर्ती पदों के लिए ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ओआरए)" पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें। अपनी स्थिति का चयन करें और फिर आवेदन पत्र भरना शुरू करें। आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।