Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इक्वाडोर की खराब सड़कों पर वीडियो बना रही थीं महिला पार्षद डायना कार्नरो, बाइक पर आए दो लोगों ने गोली मारकर की हत्या

इक्वाडोर में बुधवार को एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता करने के तुरंत बाद एक महिला पार्षद की गोली मारकर हत्या कर दी गई। 29 वर्षीय डायना कार्नरो पर उस समय हमला किया गया जब वह गुयास के नारांजल में खराब सड़क की स्थिति के बारे में एक वीडियो रिकॉर्ड कर रही थीं। उनकी हत्या से पूरे देश में शोक की लहर है।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Sat, 10 Feb 2024 12:04 PM (IST)
Hero Image
इक्वाडोर की खराब सड़कों पर वीडियो बनाते समय 29 वर्षीय विधायक की गोली मारकर हत्या (फोटो सोर्स- X)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इक्वाडोर में बुधवार को एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता करने के तुरंत बाद एक महिला पार्षद की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

29 वर्षीय डायना कार्नरो पर उस समय हमला किया गया जब वह गुयास के नारांजल में खराब सड़क की स्थिति के बारे में एक वीडियो रिकॉर्ड कर रही थीं।

मोटरसाइकिल पर आए दो लोगों ने उनके सिर में गोली मार दी। पुलिस ने कहा, दो पुरुष संदिग्ध मोटरसाइकिल पर उसके पास आए और भागने से पहले उसके सिर में गोली मार दी।

उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने कहा कि मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और आरोपियों की तलाश जारी है। उनकी हत्या से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है।

पूर्व राष्ट्रपति राफेल कोरिया ने पोस्ट कर लिखा, डायना 29 साल की थीं। यह एक बुरा सपना है। जब आपके पास उस उम्र के बच्चे होते हैं, तो आप समझते हैं कि उनके माता-पिता को क्या पीड़ा हो रही होगी।

गुआयाकिल के डिप्टी मेयर ब्लैंका लोपेज ने भी एक्स पर लिखा, यह समाप्त होना चाहिए, हमारे कैंटन, प्रांतों और देश के लिए बेहतर दिन चाहने का मतलब हमारे जीवन को जोखिम में डालना नहीं हो सकता है।

डायना कार्नेरो की मौत राजनीतिक हिंसा की कड़ी में नई घटना है।

संगठित अपराध समूहों के कारण हिंसा में वृद्धि के बीच राष्ट्रपति डैनियल नोबोआ ने पिछले महीने आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी थी। डकैतों ने चेतावनी दी थी कि रात 11 बजे के बाद जो भी बाहर पाया जाएगा, उसे "फाँसी दे दी जाएगी"।

यह भी पढ़ें- Maharashtra: जमीन विवाद को लेकर हिस्ट्रीशीटर और उसके साथियों ने आदिवासी व्यक्ति को बंधक बनाकर पीटा, पुलिस ने दर्ज किया केस

यह भी पढ़ें- Andhra Pradesh: नेल्लोर में ट्रक-बस की हुई टक्कर, हादसे में छह लोगों की मौत और 20 घायल