Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIDEO: बाढ़ का मुआयना करते वक्त बाल-बाल बचे सीएम चंद्रबाबू नायडू! पास से गुजर गई तेज रफ्तार ट्रेन

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायूड रेलवे के पुल पर खड़े होकर बाढ़ का मुआयना कर रहे थे। इस दौरान उनके करीब से एक तेज रफ्तार ट्रेन गुजर गई। रेलवे के पुल पर सीएम के अलावा उनकी सुरक्षा में तैनात जवान और प्रशासनिक अमला मौजूद था। गनीमत रही कि इस दौरान कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। यह वाकया विजयवाड़ा जिले का है। घटना का वीडियो वायरल हो रहा है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Fri, 06 Sep 2024 04:02 PM (IST)
Hero Image
Chandrababu Naidu News: चंद्रबाबू नायडू के पास से गुजरी ट्रेन।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बाढ़ग्रस्त इलाके का दौरा करते वक्त आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू बाल-बाल बच गए। दरअसल, निरीक्षण करते समय एक तेज रफ्तार ट्रेन उनके बेहद करीब से गुजर गई। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हो रहा है। ट्रेन की रफ्तार काफी तेज थी।

यह भी पढ़ें: गर्ल्स हॉस्टल के टॉयलेट में लगा था खुफिया कैमरा, 300 फोटो और वीडियोज लीक होने के बाद मचा हड़कंप

चंद्रबाबू नायडू रेलवे ट्रैक के साथ बने एक पुल पर खड़े थे। यह घटना विजयवाड़ा के मधुरानगर के पास की। जानकारी के मुताबिक सीएम चंद्रबाबू नायडू बुदमेरु नदी के बहाव का निरीक्षण रेलवे के पुल पर खड़े होकर कर रहे थे। उनके साथ प्रशासनिक अमला भी मौजूद था। तभी तेज रफ्तार ट्रेन उनके बगल से गुजर गई। उधर, बाढ़ प्रभावित इलाकों के दौरे के वक्त मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि जान-माल की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है।

दूसरे दिन भी जारी रहा शिवराज सिंह का दौरा

केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को भी आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दो दिवसीय निरीक्षण दौरा जारी रखा। कृषि मंत्री विजयवाड़ा पहुंचे और कृषि क्षेत्रों का निरीक्षण किया और प्रभावित किसानों से बातचीत की।

किसानों की फसलें बर्बाद

शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "आज मैंने अपने किसान भाइयों के खेतों को देखा और नुकसान का आकलन किया। किसानों की फसलें पूरी तरह से बर्बाद हो गई हैं। केला, हल्दी, धान और सब्जी की फसलों को 100 फीसदी नुकसान हुआ है। कई किसानों के पास अपनी खेती की जमीन नहीं है और वे पट्टे पर जमीन लेकर खेती करते हैं, लेकिन उनकी फसल बर्बाद हो गई है।"

केंद्र करेगा सहयोग

चौहान ने कहा कि मैं यहां यह बताने आया हूं कि प्रधानमंत्री के निर्देश पर यहां के मुख्यमंत्री संवेदनशीलता के साथ काम कर रहे हैं। केंद्र मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के साथ सहयोग करेगा। राज्य में 3,448 करोड़ रुपये से अधिक के एसडीआरएफ फंड का इस्तेमाल प्रभावितों को तत्काल राहत प्रदान करने के लिए किया जाएगा।

कहां-कितने लोगों को बचाया गया?

गृह मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव, संजीव कुमार जिंदल ने मुताबिक एनडीआरएफ की टीमों ने अब तक आंध्र प्रदेश में 350 लोगों को बचाया है और लगभग 15,000 लोगों को निकाला है। तेलंगाना में 68 लोगों को बचाया गया है। वहीं लगभग 3200 लोगों को निकाला गया है। भारतीय वायुसेना और नौसेना के हेलीकॉप्टरों ने 65 उड़ानें भरी हैं और आंध्र प्रदेश में प्रभावित लोगों तक लगभग 71,000 किलोग्राम खाद्य और राहत सामग्री पहुंचाई है।

यह भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश में भारी बारिश ने मचाई तबाही, लैंडस्लाइड से 8 लोगों की मौत