Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IAF फाइटर जेट का गलती से पोखरण के पास एयर स्टोर छोड़ना पड़ा भारी, फायरिंग रेंज में बना 8 फीट गहरा गड्ढा

पोखरण फायरिंग रेंज क्षेत्र के पास भारतीय वायु सेना (IAF) के लड़ाकू विमान का एक एयर स्टोर अनजाने में छूट गया। मामले की जांच के लिए IAF द्वारा जांच के आदेश दे दिए गए हैं। घटना में कोई जान-माल के किसी नुकसान की सूचना नहीं है। भारतीय वायु सेना ने लड़ाकू विमान को लेकर जानकारी दी है। एयर स्ट्रोक की खराबी में शामिल सही कारणों का पता लगाया जा रहा।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Wed, 21 Aug 2024 04:11 PM (IST)
Hero Image
पोखरण के पास छूटा एयर स्टोर (फाइल फोटो)

एएनआई, नई दिल्ली। पोखरण फायरिंग रेंज क्षेत्र के पास भारतीय वायु सेना (IAF) के लड़ाकू विमान का एक एयर स्टोर अनजाने में छूट गया। मामले की जांच के लिए IAF द्वारा जांच के आदेश दे दिए गए हैं।' घटना में कोई जान-माल के किसी नुकसान की सूचना नहीं है। भारतीय वायु सेना (आईएएफ) ने लड़ाकू विमान को लेकर जानकारी दी है।

यह घटना एक नियमित ऑपरेशन के दौरान हुई जब एयर स्टोर - आमतौर पर विमान की तरफ से ले जाए जाने वाले युद्ध संबंधी समान बम या अन्य सैन्य उपकरणों को ले जा रहा था। एयर स्ट्रोक की खराबी में शामिल सही कारणों का पता नहीं चल पाया है। 

एयरफोर्स के फाइटर एयरक्रॉफ्ट से गिरा बम

बताया जा रहा है, राजस्थान में जैसलमेर के रामदेवरा इलाके में एयरफोर्स के फाइटर एयरक्रॉफ्ट से बम जैसी चीज गिरने से आज खतरनाक धमाका हुआ। जिस वजह से पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में 8 फीट गहरा गड्‌ढा हो गया।

राजस्थान के थार रेगिस्तान में स्थित पोखरण फायरिंग रेंज भारतीय सशस्त्र बलों के परीक्षण और प्रशिक्षण अभ्यास के लिए एक प्रमुख स्थल है।

यह भी पढ़ें: बालों की तारीफ और 100 डॉलर कैश, फ्लाइट में शख्स ने महिला को थमाया नोट ; पढ़कर दंग रह गईं यात्री