Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Andhra Pradesh: अनकापल्ली में बड़ा हादसा, केमिकल फैक्ट्री में हुआ ब्लास्ट; 14 की मौत

Andhra Pradesh आंध्र प्रदेश की एक कैमिकल फैक्ट्री में विस्फोट हो गया जिससे 14 लोगों की मौत हो गई और कई कर्मचारी घायल हो गए। अनकापल्ली जिले के अच्युटापुरम विशेष आर्थिक क्षेत्र में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में ये घटना हुई जहां एक रिएक्टर में अचानक विस्फोट हुआ। फिलहाल घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Wed, 21 Aug 2024 07:50 PM (IST)
Hero Image
घटना अच्युटापुरम के विशेष आर्थिक क्षेत्र में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री की है।

एएनआई, अनकापल्ली। आंध्र प्रदेश के अनाकापल्ली जिले की एक केमिकल फैक्ट्री में बड़ा विस्फोट हो गया, जिससे 14 लोगों की मौत हो गई। वहीं 30 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। जानकारी के अनुसार घटना अच्युटापुरम के विशेष आर्थिक क्षेत्र में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री की है।

बुधवार को फैक्ट्री के एक रिएक्टर में अचानक विस्फोट होने से ये हादसा हुआ। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने अनकापल्ली की एसपी दीपिका के हवाले से बताया, 'अच्युटापुरम एसईजेड की एक कंपनी में रिएक्टर विस्फोट की घटना हुई है। फिलहाल घायलों का इलाज कराया जा रहा है।'

— ANI (@ANI) August 21, 2024

गृह मंत्री ने दिए निर्देश

रिपोर्ट के अनुसार आंध्र प्रदेश की गृह मंत्री वंगालापुडी अनिता ने जिला कलेक्टर और एसपी को विस्फोट स्थल का दौरा करने और घायल श्रमिकों को बेहतर इलाज प्रदान करने का निर्देश दिया है।