Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दाढ़ी और मूंछ मुंडवाने का दिया फरमान, छात्र ने नहीं माना तो सीनियर्स ने पीटा; बेंगलुरु में रैगिंग का मामला

पीड़ित छात्र के मुताबिक 10 लोगों की भीड़ ने उस पर हमला किया। इतना ही नहीं उसे क्लीन शेव करने को भी बाध्य किया है। उधर घटना पर कॉलेज प्रबंधन ने सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है। बेंगलुरु पुलिस ने विभिन्न धाराओं में आरोपी छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पीड़ित छात्र मूलरूप से केरल का रहने वाला है। उसे अप्रैल से परेशान किया जा रहा था।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Wed, 04 Sep 2024 11:31 AM (IST)
Hero Image
पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया केस। (सांकेतिक फोटो)

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। बेंगलुरु के एक निजी कॉलेज में रैगिंग का मामला सामने आया है। यहां सीनियर छात्रों ने एक जूनियर को दाढ़ी और मूंछ मुंडवाने को कहा। मगर छात्र ने ऐसा नहीं किया। इसके बाद सीनियर छात्रों ने उसके साथ मारपीट की। अब पीड़ित छात्र के पिता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: बलूचिस्तान में हिंसा की घटनाओं से पाकिस्तान सरकार की बढ़ी टेंशन, अगस्त माह पिछले 6 साल में सबसे ज्यादा 'खतरनाक'

केरल का रहने वाला है छात्र

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित 21 वर्षीय छात्र के हाथ में फ्रैक्चर और माथे पर चोट आई है। वह बेलंदूर के कृपानिधि ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस का छात्र है। मूलरूप से केरल का रहने वाला है। आरोपियों की पहचान जेवियर, विष्णु और सरथ के रूप में हुई है। ये सभी उसी कॉलेज में पढ़ते हैं।

आरोपियों ने घर की तलाशी भी ली

रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित छात्र ने बताया कि अप्रैल में आरोपियों ने दाढ़ी और मूंछ मुंडवाने को कहा था। मगर बात नहीं मानने पर लगातार निशाना बनाया गया। आरोपियों ने घर आकर तलाशी भी ली।

सख्त कार्रवाई का आश्वासन

छात्र ने बताया कि एक सीनियर ने शुक्रवार को मिलने की खातिर एक चर्च के पास बुलाया। वहां 10 लोग मौजूद थे। मैं अपने रूममेट के साथ गया था। इस दौरान आरोपियों के समूह ने मुझ पर हमला कर दिया। क्लीन शेव करने पर भी मजबूत किया। इस भी कॉलेज प्रबंधन ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक बेंगलुरु पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धारा 118 , 126, 189 , 190 , 191 और 351 के तहत मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: यूपी की शहजादी को दुबई में होगी फांसी! माता-पिता के नहीं थम रहे आंसू; अब PM मोदी और CM योगी से उम्मीद