Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Congress Parliamentary Meeting: कांग्रेस संसदीय दल की नेता चुनी गईं सोनिया गांधी, खरगे के प्रस्ताव पर लगी मुहर

संसद के सेंट्रल हॉल में शनिवार को कांग्रेस संसदीय दल की बैठक हुई। बैठक में सोनिया गांधी को कांग्रेस संसदीय दल की नेता चुन लिया गया। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सोनिया गांधी के नाम का प्रस्ताव रखा था जिसे सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया। इस बैठक में सोनिया गांधी मल्लिकार्जुन खरगे पार्टी सांसद राहुल गांधी प्रमोद तिवारी और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sat, 08 Jun 2024 07:06 PM (IST)
Hero Image
संसद के सेंट्रल हॉल में कांग्रेस संसदीय दल की बैठक हुई। (फोटो, एएनआई)

एएनआई, नई दिल्ली। संसद के सेंट्रल हॉल में शनिवार को कांग्रेस संसदीय दल की बैठक हुई। बैठक में सोनिया गांधी को कांग्रेस संसदीय दल की नेता चुन लिया गया। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सोनिया गांधी के नाम का प्रस्ताव रखा था, जिसे सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया। इस बैठक में सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे, पार्टी सांसद राहुल गांधी, प्रमोद तिवारी और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

इससे पहले शनिवार को ही राजधानी दिल्ली में कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक हुई। बैठक में पार्टी के भविष्य की रणनीति तय करने के लिए लोकसभा चुनाव परिणामों पर महत्वपूर्ण विचार-विमर्श किया गया।

कांग्रेस संसदीय दल के अध्यक्ष पद के लिए सोनिया के नाम का प्रस्ताव 

बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कांग्रेस संसदीय दल के अध्यक्ष पद के लिए सोनिया गांधी के नाम का प्रस्ताव रखा। पार्टी सांसद गौरव गोगोई, तारिक अनवर, के सुधाकरन ने प्रस्ताव का समर्थन किया।

सोनिया गांधी को सर्वसम्मति से कांग्रेस संसदीय दल का अध्यक्ष चुना गया

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने जानकारी देते हुए कहा, "सोनिया गांधी को सर्वसम्मति से कांग्रेस संसदीय दल का अध्यक्ष चुना गया है।"

ये भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली में बस दो दिन की 'मौज', UP में लू करेगी परेशान और मुंबई में होगी मानसूनी बरसात!