Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Crypto Scam: ED की लेह-जम्मू और सोनीपत में छापेमारी, क्रिप्टो घोटाले में 1 करोड़ रुपये नकद जब्त

ईडी ने कहा कि इस हफ्ते की शुरुआत में एआर मीर और अन्य के खिलाफ धन शोधन मामले में छापेमारी की गई थी। ईडी ने एक पोस्ट में कहा कि यह मामला इमोलिएंट कॉइन नाम की नकली क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने के लिए झूठे तरीके से प्रभावित करके निर्दोष लोगों को धोखा देने से जुड़ा है। वहीं एजेंसी ने छापेमारी में एक करोड़ रुपये नकद जब्त किए हैं।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sun, 04 Aug 2024 03:24 PM (IST)
Hero Image
ईडी की श्रीनगर इकाई ने क्रिप्टोकरेंसी घोटाले के सिलसिले छापेमारी की। (फाइल फोटो)

एएनआई, नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ED) की श्रीनगर इकाई ने क्रिप्टोकरेंसी घोटाले के सिलसिले में लेह, जम्मू और हरियाणा के सोनीपत में छह स्थानों पर तलाशी ली। एजेंसी ने इस दौरान एक करोड़ रुपये नकद के साथ में आपत्तिजनक दस्तावेज और संपत्ति रिकॉर्ड जब्त किए हैं।

ईडी के मुताबिक, इस हफ्ते की शुरुआत में एआर मीर और अन्य के खिलाफ धन शोधन मामले में छापेमारी की गई थी। ईडी ने एक पोस्ट में कहा कि यह मामला इमोलिएंट कॉइन नाम की नकली क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने के लिए झूठे तरीके से प्रभावित करके निर्दोष लोगों को धोखा देने से जुड़ा है।

2 अगस्त को ईडी ने लिया तलाशी अभियान

ईडी के मामले की जानकारी देते हुए कहा है कि 2 अगस्त को तलाशी अभियान के दौरान कई आपत्तिजनक दस्तावेज, संपत्ति के दस्तावेज, डिजिटल डिवाइस और 1 करोड़ रुपये नकद बरामद किए गए।

ये भी पढ़ें: 'प्रिय भारतीय सेना एक दिन मैं देश की सेवा करूंगा, वायनाड त्रासदी के बीच कक्षा 3 के छात्र ने आर्मी को लिखा पत्र