Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update Today: यूपी-बिहार और बंगाल में आज होगी बारिश, दिल्ली में येलो अलर्ट जारी; पढ़ें मौसम का हाल

Weather Update Today देशभर में दक्षिणी-पश्चिमी मानसून (Monsoon) की दस्तक के बाद बारिश का दौर शुरू हो चुका है। उत्तर से लेकर दक्षिण तक गर्मी से राहत मिली है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को कई राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी की है। आईएमडी ने कहा कि सोमवार को उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश के आसार है।

By Devshanker ChovdharyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Mon, 03 Jul 2023 08:17 AM (IST)
Hero Image
यूपी-बिहार और बंगाल में आज होगी बारिश।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Weather Update Today: देशभर में दक्षिणी-पश्चिमी मानसून (Monsoon) की दस्तक के बाद बारिश का दौर शुरू हो चुका है। उत्तर से लेकर दक्षिण तक गर्मी से राहत मिली है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को कई राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी की है।

आईएमडी ने कहा कि सोमवार को उत्तर भारत में बारिश के आसार है। उन्होंने बताया कि बिहार, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल में सोमवार को भी बारिश होने की संभावना है। मालूम हो कि उत्तरी राज्यों में बीते कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है।

महाराष्ट्र में बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने बताया कि महाराष्ट्र और गोवा में भी सोमवार को बारिश हो सकती है। वहीं, पूर्वोत्तर भारत सिक्किम और असम में भी आज बारिश हो सकती है। साथ ही दक्षिणी राज्य केरल, कर्नाटक और तटीय महाराष्ट्र में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

— India Meteorological Department (@Indiametdept) July 2, 2023

पूर्वोत्तर राज्यों में होगी बारिश

आईएमडी ने बताया कि बिहार, अरुणाचल प्रदेश और गोवा में अगले दो दिनों तक मध्यम से भारी बारिश होगी। वहीं, असम, मेघालय, मणिपुर, त्रिपुरा, नागालैंड और मिजोरम में अगले पांच दिनों तक बारिश होगी।

राजधानी में बदलेगा मौसम

इधर, राजधानी दिल्ली में सोमवार को तापमान में थोड़ी कमी दिख सकती है। मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। साथ ही आज कुछ इलाकों में छिटपुट बारिश हो सकती है।

इसके साथ ही मौसम विभाग ने चार और पांच जुलाई को दिल्ली में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। बारिश की संभावना को देखते हुए आईएमडी ने दिल्ली में इन दो दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।