Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RG Kar मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पर गिरी गाज, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने रद की सदस्यता

RG Kar Medical College कोलकाता दुष्कर्म-हत्याकांड मामले के बाद जांच के दायरे में आए आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनकी सदस्यता निलंबित करने का फैसला किया है। आईएमए की अनुशासनात्मक समिति ने सर्वसम्मति से संदीप घोष की सदस्यता निलंबित करने का निर्णय लिया है।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Wed, 28 Aug 2024 07:27 PM (IST)
Hero Image
अनुशासनात्मक समिति ने सर्वसम्मति से संदीप घोष की सदस्यता निलंबित करने का फैसला किया।

एएनआई, नई दिल्ली। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष की सदस्यता निलंबित कर दी है। समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार आईएमए मुख्यालय के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. आरवी अशोकन द्वारा गठित अनुशासनात्मक समिति ने सर्वसम्मति से आईएमए कलकत्ता शाखा के उपाध्यक्ष डॉ. संदीप घोष की सदस्यता निलंबित करने का निर्णय लिया है।

— ANI (@ANI) August 28, 2024

सीबीआई कर रही है जांच

गौरतलब है कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म-हत्याकांड मामले के बाद इसके पू्र्व प्रिंसिपल संदीप घोष भी जांच के दायरे में आए थे। संदीप घोष ने घटना के अगले ही दिन कॉलेज के प्रिंसिपल पद से इस्तीफा दे दिया था। संदीप घोष के कार्यकाल के दौरान कॉलेज में कथित तौर पर वित्तीय अनियमितता और भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे, जिसके बाद कलकत्ता हाईकोर्ट के निर्देश पर सीबीआई ने घोष के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की थी।

फोन कॉल्स ट्रैक कर रही है सीबीआई

सीबीआई ने संदीप घोष का पॉलीग्राफ टेस्ट भी कराया था। वहीं समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार सीबीआई अब घोष के 9 अगस्त की सुबह सेमिनार कक्ष में ट्रेनी डॉक्टर का शव मिलने के तुरंत बाद किए गए मोबाइल फोन कॉल्स को ट्रैक कर रही है। जांच अधिकारी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि उन कॉल्स के दौरान बातचीत के दौरान वास्तव में क्या हुआ था।