Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'प्लीज कम डाउन, आपकी जिंदगी...', पवन कल्याण का भाषण रोक जब PM मोदी ने टावरों पर चढ़े लोगों से की यह अपील

भारत निर्वाचन आयोग ने शनिवार को देशभर में आगामी लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है। चुनाव आयोग की घोषणा के अनुसार आंध्र प्रदेश में 13 मई को 25 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए चुनाव होंगे। तटीय राज्य का चुनाव सिर्फ एक चरण में होगा। 2024 के लोकसभा चुनाव में कुल 96.8 करोड़ मतदाता वोट डालने के पात्र होंगे।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Sun, 17 Mar 2024 08:42 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी ने लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि उनकी जिंदगी बहुत कीमती है, इसलिए नीचे आ जाएं।

एएनआई, पलनाडु (आंध्र प्रदेश)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रविवार शाम आंध्र प्रदेश के पलनाडु जिले में एक भव्य रैली ‘प्रजागलम’ (जनता की आवाज) में उस वक्त संबोधन को रोकना पड़ा, जब कुछ लोगों को पीएम मोदी ने बिजली के टावरों पर चढ़ते हुए देखा। उन्होंने रैली को संबोधित कर रहे जन सेना पार्टी प्रमुख और अभिनेता पवन कल्याण से बीच में ही भाषण रोकने को कहा। इसके बाद उन्होंने बिजली के टावरों पर चढ़े लोगों से नीचे उतरने का आग्रह किया।

पीएम मोदी ने लोगों से किया आग्रह

पीएम मोदी ने लोगों के समूह से आग्रह करते हुए कहा कि उनकी जिंदगी बहुत कीमती है, इसलिए नीचे आ जाएं, क्योंकि वहां बिजली के तारों का जोखिम हो सकता है। बीजेपी नेता अमित मालवीय ने इस घटना का वीडियो 'एक्स' पर शेयर करते हुए पीएम मोदी को फादर फिगर (पिता तुल्य) बताया।

पीएम मोदी ने सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों से कहा कि वे बिजली के टॉवरों पर चढ़े लोगों को नीचे उतारें। पीएम मोदी ने उन लोगों को संबोधित करते हुए कहा, "बिजली के तार हैं, आप क्या कर रहे हैं वहां, प्लीज कम डाउन। आपकी जिंदगी हमारे लिए बहुत कीमती है, प्लीज नीचे आइये आप।"

यह भी पढ़ें: PM Modi in Telangana: 'कुएं से निकले-खाई में गिरे', पीएम मोदी बोले- तेलंगाना को पहले BRS ने लूटा और अब कांग्रेस की बुरी नजर

पीएम मोदी को जब कहना पड़ा - नीचे आइये मेहरबान

पीएम मोदी ने आगे कहा, "मीडियावालों ने आपकी फोटो ले ली है, आप नीचे आइये।" इस बीच चंद्रबाबू नायडू भी लोगों को नीचे उतरने का इशारा कर रहे थे। एक-दो लोग नीचे उतरने के मूड में नहीं दिखे तो पीएम मोदी ने फिर कहा, "आप नीचे आइये मेहरबान।" पीएम मोदी ने कहा, "यहां जो पुलिस के लोग होंगे, इन सभी टावर पर जरा केयर करें, इसमें बिजली के तार हैं, अगर कुछ गलत हो गया तो हमारे लिए बहुत पीड़ादायक होगा।"

इसके बाद पीएम मोदी अपनी सीट पर बैठ गए और जन सेना प्रमुख ने अपना भाषण पूरा किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने पालनाडु जिले में पहली बार टीडीपी सुप्रीमो एन चंद्रबाबू नायडू और पवन कल्याण के साथ एनडीए रैली 'प्रजागलम' में हिस्सा लिया था। 'प्रजागलम', जिसका अनुवाद 'जनता की आवाज' है, पिछले दस वर्षों में आंध्र में एनडीए सहयोगियों की पहली संयुक्त सार्वजनिक बैठक है।

बीजेपी ने आगामी लोकसभा और आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) और जन सेना पार्टी (जेएसपी) के साथ गठबंधन किया है।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: 'NDA का बढ़ रहा कुनबा', PM Modi बोले- कांग्रेस लोगों को करती है यूज एंड थ्रो

जन सेना का बीजेपी और टीडीपी के साथ गठबंधन

जन सेना आंध्र प्रदेश में भाजपा और तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के साथ गठबंधन में आम चुनाव लड़ रही है। सीट-बंटवारे के समझौते के अनुसार, भाजपा छह लोकसभा सीटों और 10 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि टीडीपी 17 सीटों और 144 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जनसेना दो लोकसभा और 21 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

भारत निर्वाचन आयोग ने शनिवार को देशभर में आगामी लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है। चुनाव आयोग की घोषणा के अनुसार, आंध्र प्रदेश में 13 मई को 25 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए चुनाव होंगे। तटीय राज्य का चुनाव सिर्फ एक चरण में होगा। 2024 के लोकसभा चुनाव में कुल 96.8 करोड़ मतदाता वोट डालने के पात्र होंगे।