Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election: दक्षिण भारत में भाजपा को झटका, इस नेता ने पार्टी छोड़ थामा कांग्रेस का हाथ

Lok Sabha Election 2024 लोकसभा चुनाव से पहले दक्षिण भारत में भाजपा को झटक लगा है। तेलंगाना में भाजपा को झटका देते हुए पार्टी नेता और पूर्व सांसद एपी जितेंद्र रेड्डी शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। जितेंद्र रेड्डी ने मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी तेलंगाना के कांग्रेस प्रभारी दीपा दासमुंशी और अन्य नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस का दामन थामा।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sat, 16 Mar 2024 02:00 AM (IST)
Hero Image
भाजपा नेता जीतेंद्र रेड्डी कांग्रेस में शामिल हुए। (फोटो, एएनआई)

पीटीआई, हैदराबाद। लोकसभा चुनाव से पहले दक्षिण भारत में भाजपा को झटक लगा है। तेलंगाना में भाजपा को झटका देते हुए पार्टी नेता और पूर्व सांसद एपी जितेंद्र रेड्डी शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हो गए।

जितेंद्र रेड्डी ने मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी, तेलंगाना के कांग्रेस प्रभारी दीपा दासमुंशी और अन्य नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस का दामन थामा।

कांग्रेस में शामिल होते ही पार्टी से मिला गिफ्ट

कांग्रेस में शामिल होने के बाद पार्टी ने उन्हें इसका गिफ्ट भी दिया। तेलंगाना की रेवंत रेड्डी सरकार ने जितेंद्र रेड्डी को एक आदेश में राजधानी दिल्ली में तेलंगाना सरकार के विशेष प्रतिनिधि और सरकार के खेल मामलों के सलाहकार के रूप में नियुक्त किया। यह पद राज्य मंत्री के बराबर होता है।

महबूबनगर से लोकसभा चुनाव लड़ने चाहते थे जितेंद्र

जितेंद्र रेड्डी महबूबनगर से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए भाजपा के टिकट के चाहते थे, लेकिन भाजपा ने यहां से डी के अरुणा को टिकट देकर मौदान में उतार दिया है।

ये भी पढ़ें: Sanatan Dharma: SC सनातन धर्म टिप्पणी मामले में अप्रैल में करेगा सुनवाई, उदयनिधि स्टालिन ने दिया था ये बयान