Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Result 2024: हैदराबाद में दर्ज प्राथमिकी से अमित शाह और जी किशन रेड्डी का नाम हटा, जांच के बाद लिया गया निर्णय

चुनाव प्रचार में बच्चों के इस्तेमाल को लेकर दर्ज प्राथमिकी से अमित शाह और भाजपा की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी के नाम को हटा दिया है।तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष जी. निरंजन ने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को शिकायत की थी कि एक मई को भाजपा की लालदरवाजा से सुधा टाकीज तक निकाली गई रैली में शाह के साथ मंच पर कुछ बच्चे उपस्थित थे।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Mon, 03 Jun 2024 10:30 PM (IST)
Hero Image
हैदराबाद में दर्ज प्राथमिकी से अमित शाह और जी किशन रेड्डी का नाम हटा। फाइल फोटो।

पीटीआई, हैदराबाद। चुनाव प्रचार में बच्चों के इस्तेमाल को लेकर दर्ज प्राथमिकी से गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी के नाम को हटा दिया है। तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष जी. निरंजन ने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को शिकायत की थी कि एक मई को भाजपा की लालदरवाजा से सुधा टाकीज तक निकाली गई रैली में शाह के साथ मंच पर कुछ बच्चे उपस्थित थे।

इन लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ था मामला

तेलंगाना के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने इस शिकायत को तथ्यात्मक रिपोर्ट के लिए शहर की पुलिस को भेज दिया था। इसके बाद शाह, रेड्डी, हैदराबाद लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार के. माधवी लता, विधायक टी. राजा सिंह और पार्टी नेता टी. यमन सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

इनकी नहीं मिली कोई भूमिका

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच में पाया गया कि अमित शाह और जी. किशन रेड्डी की इस मामले में कोई भूमिका नहीं थी। उन्होंने बताया कि मामले में पिछले सप्ताह स्थानीय अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया गया। पुलिस द्वारा शिकायतकर्ता को भेजे गए नोटिस में कहा गया कि अमित शाह और किशन रेड्डी की संलिप्तता साबित नहीं हुई है। इसलिए दोनों के नाम इस मामले से हटाए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः

Lok Sabha Result 2024: गोवा में मुकाबला दिलचस्प…, इन सीटों पर भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर

'बस इंतजार कीजिए और देखिए...', सोनिया गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से की खास अपील; I.N.D.I.A को लेकर कह दी यह बड़ी बात