Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कर्नाटक में लोकायुक्त की ताबड़तोड़ कार्रवाई, 11 अधिकारियों के पास मिली आय से अधिक संपत्ति

Karnataka News कर्नाटक में लोकायुक्त ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए राज्यभर में 56 स्थानों पर छापेमारी की । इस दौरान 11 सरकारी अधिकारियों के पास आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले सामने आए । छापे में शेखर गौड़ा कुराडगी के पास उनकी आय के ज्ञात स्त्रोतों से अधिक 7.88 करोड़ रुपये की सबसे अधिक संपत्ति पाई गई।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Thu, 11 Jul 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
11 अधिकारियों के पास मिली आय से अधिक संपत्ति। (फाइल फोटो)

पीटीआई, बेंगलुरु। कर्नाटक में लोकायुक्त की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई। लोकायुक्त अधिकारियों ने गुरुवार को राज्य भर में 56 स्थानों पर छापेमारी की। इस दौरान पाया कि 11 सरकारी अधिकारियों और इंजीनियरों ने 45.14 करोड़ रुपये की संपत्ति अर्जित की, जो उनकी आय के ज्ञात स्त्रोतों से अधिक है।

सुबह-सुबह लगभग 100 अधिकारियों ने इन सरकारी अधिकारियों के खिलाफ नौ जिलों में एक साथ छापेमारी की। लोकायुक्त कार्यालय के अनुसार, गुरुवार को मारे गए छापे में शेखर गौड़ा कुराडगी के पास उनकी आय के ज्ञात स्त्रोतों से अधिक 7.88 करोड़ रुपये की सबसे अधिक संपत्ति पाई गई।

इनके पास भी मिली आय से अधिक संपत्ति

जिन अधिकारियों के पास आय से अधिक संपत्ति के रूप में पांच करोड़ रुपये से अधिक मिला उनमें उमेश, रवींद्र, केजी जगदीश और शिवराजू शामिल हैं। कुल मिलाकर 11 अधिकारियों के पास 45.14 करोड़ रुपये आय से अधिक संपत्ति पाई गई।