Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cash For Query: 'रात में किससे बात करती हो', महुआ मोइत्रा ने क्यों किया बायकॉट; एथिक्स कमेटी प्रमुख ने खोले राज

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा गुरुवार (2 नवंबर) को Cash For Query मामले में संसद की आचार समिति के सामने पेश हुईं। सुबह संसद पहुंची महुआ मोइत्रा बीच में ही बैठक छोड़ बाहर आ गईं। उन्होंने आचार समिति पर व्यक्तिगत और अनैतिक सवाल पूछने के आरोप लगाए। महुआ और बीएसपी सांसद दानिश अली का बैठक से वॉकआउट करते हुए एक वीडियो सामने आया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Thu, 02 Nov 2023 05:41 PM (IST)
Hero Image
महुआ मोइत्रा के आरोपों पर बोले विनोद सोनकर (फोटो एक्स)

एएनआई, नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा गुरुवार (2 नवंबर) को Cash For Query मामले में संसद की आचार समिति के सामने पेश हुईं। सुबह संसद पहुंची महुआ मोइत्रा बीच में ही बैठक छोड़ बाहर आ गईं। उन्होंने आचार समिति पर व्यक्तिगत और अनैतिक सवाल पूछने के आरोप लगाए। महुआ और बीएसपी सांसद दानिश अली का बैठक से वॉकआउट करते हुए एक वीडियो सामने आया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के द्वारा जारी किए गए वीडियो में जनता दल (यूनाइटेड) के सांसद गिरिधारी यादव ने कहा, "उन्होंने महिला (सांसद महुआ मोइत्रा) से निजी सवाल पूछे। उन्हें निजी सवाल पूछने का अधिकार नहीं है, इसलिए हमने वॉकआउट किया।"

कमेटी के ऊपर गुस्से में अशब्दों का प्रयोग किया गया- सोनकर

वहीं, बैठक के बाद संसद से बाहर मिकलते हुए आचार समिति के अध्यक्ष विनोद सोनकर ने महुआ मोइत्रा के द्वारा लगाए गए आरोपों पर जवाब दिया। सोनकर ने कहा, "इस जांच में कमेटी का उद्देश्य था कि महुआ के ऊपर जो अनैतिक आचरण का आरोप लगा है उसकी विस्तृत जांच करना। महुआ मोइत्रा और विपक्ष के सांसदों ने कमेटी को सहयोग करने के बजाए कमेटी और कमेटी के चेयरमैन के ऊपर गुस्से में अशब्दों का प्रयोग करते हुए आरोप लगाने की कोशिश की। हीरानंदानी के द्वारा लगाए गए सवालों से बचने के लिए उन्होंने वॉकआउट किया है।"

— ANI (@ANI) November 2, 2023

महुआ ने जनता के सामने गलत नैरेटिव बनाने का प्रयास किया- निशिकांत दुबे

जबकि, महुआ मोइत्रा पर आरोप लगाने वाले बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने विपक्षी सासंदों को वॉकआउट के बाद कहा, "महुआ मोइत्रा ने जनता के सामने एक गलत नैरेटिव बनाने का प्रयास किया, वे इस बात को पचा नहीं पा रहे हैं कि अनुसूचित जाति का एक व्यक्ति (विनोद सोनकर) आचार समिति का अध्यक्ष कैसे बन गया और वे उनके खिलाफ अनावश्यक बयानबाजी कर रहे हैं।"

— ANI (@ANI) November 2, 2023

संसदीय इतिहास का सबसे काला दिन है- दुबे

सांसद निशिकांत दुबे ने आगे कहा, "मैं और देहाद्राई बैठक में गवाह के तौर पर गए थे और महुआ मोइत्रा आरोपी के तौर पर गई थीं। हालांकि, उन्होंने साक्षात्कार दिया और आचार समिति के अंदर जो कुछ हुआ उसका हवाला दिया। उन्होंने जनता के बीच गलत कहानी पेश करने की कोशिश की है। आज जो हुआ वह संसदीय इतिहास का सबसे काला दिन है।"

द्रौपदी का चीर हरण कर रहे हैं वहां- दानिश अली

विपक्ष की तरफ से संसद की आचार समिति की बैठक में शामिल हुए बीएमपी सांसद दानिश अली ने वॉकआउट के बाद कहा, "द्रौपदी का चीर हरण कर रहे हैं वहां।" उन्होंने आरोप लगाया कि समिति ने मोइत्रा से पूछा कि 'रात में किससे बात करती हो, क्या बात करती हो' इस तरह के सवाल पूछे हैं।