Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi: पीएम मोदी न्यूयॉर्क में भारतवंशियों को करेंगे संबोधित, संयुक्त राष्ट्र महासभा में भी देंगे भाषण

पीएम मोदी अगले महीने संयुक्त राष्ट्र महासभा के उच्च स्तरीय सत्र में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका का दौरा करने वाले हैं। इस दौरान वह भारतीय-अमेरिकी समुदाय के एक कार्यक्रम को संबोधित भी करेंगे। संयुक्त राष्ट्र की ओर से जारी वक्ताओं की अनंतिम सूची के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी 26 सितंबर को यहां संयुक्त राष्ट्र महासभा के उच्च स्तरीय सत्र को संबोधित करेंगे।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Fri, 16 Aug 2024 05:30 AM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी न्यूयॉर्क में भारतवंशियों को करेंगे संबोधित

पीटीआई, न्यूयॉर्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अगले महीने संयुक्त राष्ट्र महासभा के उच्च स्तरीय सत्र में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका का दौरा करने वाले हैं। इस दौरान वह भारतीय-अमेरिकी समुदाय के एक कार्यक्रम को संबोधित भी करेंगे।

भारतवंशियों का यह कार्यक्रम न्यूयॉर्क के लांग आइलैंड के नासाउ कलेजियम में 22 सितंबर को होगा। इस बहुउद्देश्यीय इनडोर स्टेडियम में 16 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है।

संयुक्त राष्ट्र की ओर से जारी वक्ताओं की अनंतिम सूची के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी 26 सितंबर को यहां संयुक्त राष्ट्र महासभा के उच्च स्तरीय सत्र को संबोधित करेंगे। यह सत्र 24 से 30 सितंबर तक चलेगा।

कार्यक्रम के लिए तैयारियां चल रही हैं

सूत्रों के अनुसार, लांग आइलैंड में सामुदायिक कार्यक्रम के लिए तैयारियां चल रही हैं। प्रधानमंत्री ने दस वर्ष पहले सितंबर 2014 में न्यूयार्क के प्रसिद्ध मैडिसन स्क्वायर गार्डन में भारतवंशियों के एक बड़े कार्यक्रम को संबोधित किया था।

पीएम मोदी का यह कार्यक्रम पहली बार प्रधानमंत्री पद संभालने के कुछ महीने बाद हुआ था। उस समय भी वह संयुक्त राष्ट्र महासभा के उच्च स्तरीय सत्र में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका दौरा किया था।

2019 में ह्यूस्टन में भारतवंशियों को किया था संबोधित

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने 2019 में ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में भारतवंशियों के 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम को संबोधित किया था। इसमें तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल हुए थे। इस बार प्रधानमंत्री मोदी का यह दौरा ऐसे समय होने जा रहा है, जब अमेरिका में नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने वाला है।