Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Praveen Nettaru हत्याकांड के वांटेड आरोपियों की जानकारी देने पर मिलेगा नकद इनाम, NIA ने जारी की तस्वीरें

कर्नाटक में भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता प्रवीण नेट्टारू की हत्या के मामले में एनआईए ने आरोपियों पर कैश इनाम देने की घोषणा की है। दो आरोपियों पर पांच-पांच लाख जबकि दो आरोपियों पर 2-2 लाख रुपये का कैश इनाम रखा गया है।

By Manish NegiEdited By: Updated: Wed, 02 Nov 2022 11:08 AM (IST)
Hero Image
Praveen Nettaru Murder Case: आरोपियों की जानकारी देने पर नकद इनाम

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। कर्नाटक में भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता प्रवीण नेट्टारू (Praveen Nettaru Murder Case) हत्याकांड में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने वांटेड आरोपियों पर कैश इनाम घोषित किया है। जिन आरोपियों पर इनाम घोषित किया गया है वो प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के सदस्य भी हैं।

एनआईए ने आरोपियों की तस्वीरें भी जारी की हैं। एजेंसी ने कहा कि मोहम्मद मुस्तफा उर्फ मुस्तफा पैचार और तुफैल की जानकारी देने वाले को 5-5 लाख रुपये कैश, जबकि उम्मार फारूख और अबुबक्कर सिद्दिक की जानकारी देने वाले को दो-दो लाख रुपये कैश इनाम दिया जाएगा।

घातक हथियार से हुई थी प्रवीण नेट्टारू की हत्या

गौतरलब है कि 19 जुलाई की देर शाम दक्षिण कन्नड़ के बेल्लारे में बाइक सवार अज्ञात हमलवारों ने धारदार हथियार से हमला कर प्रवीण नेट्टारू को मौत के घाट उतार दिया था। वारदात के वक्त प्रवीण अपने घर जा रहा था। इस हत्याकांड के बाद राज्य के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन भी हुए।

मसूद का हत्या लेने के लिए हुई हत्या!

प्रवीण की हत्या के बाद अहम खुलासे हुए थे। एनआईए के सूत्रों ने दावा किया था कि मसूद की हत्या का बदला लेने के इरादे से प्रवीण की हत्या की गई थी। प्रवीण की हत्या का मकसद स्थानीय लोगों में दहशत फैलाना भी था। कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा था कि हत्याकांड में पीएफआई और एसडीपीआई की संलिप्तता का संदेह है।

एजेंसी से मिले इनपुट के साथ...

ये भी पढ़ें:

डीएम की हत्‍या के दोषी आनंद मोहन जेल से बाहर, गोपालगंज-मोकामा पर पड़ सकता असर; बिहार में चुनाव से पहले फैसला

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता को Y+सिक्योरिटी, सोशल मीडिया पर मिली थीं धमकियां