Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pune Rail Accident: चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश, प्लेटफॉर्म और कोच के बीच में फंसा यात्री, और फिर.....

पुणे रेलवे स्टेशन से एक सुरक्षाकर्मी का वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। रेलवे स्टेशन पर मौजूद सुरक्षाकर्मी की बहादुरी का वीडियो भारतीय रेलवे ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर शेयर किया है। जिसमें एक यात्री चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहा था तभी वह ट्रेन की चपेट में आने से प्लेटफॉर्म पर गिर गया।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Sat, 30 Mar 2024 04:00 AM (IST)
Hero Image
पुणे रेलवे स्टेशन से एक सुरक्षाकर्मी का वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है।

ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली। पुणे रेलवे स्टेशन से एक सुरक्षाकर्मी का वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। रेलवे स्टेशन पर मौजूद सुरक्षाकर्मी की बहादुरी का वीडियो भारतीय रेलवे ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर शेयर किया है। जिसमें एक यात्री चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहा था, तभी वह ट्रेन की चपेट में आने से प्लेटफॉर्म पर गिर गया। युवक को ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच फंसता हुआ देख एक सुरक्षा कर्मचारी तुरंत वहां पहुंच जाता है। वह तत्परता दिखाते हुए युवक को तेजी से अपनी ओर खींचकर बचा लेता है।

— DRM Pune (@drmpune) March 28, 2024

स्टेशन पर ड्यूटी कर रहे एमएसएफ (मेडिकल सैन्स फ्रंटियर्स) स्टाफ के एक सदस्य ने भी युवक को ट्रेन के नीचे जाने से बचाने की कोशिश की। यह सारी घटना प्लेटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

रेलवे ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है, “पुणे स्टेशन पर हलचल के बीच एमएसएफ स्टाफ सदस्य दिगंबर देसाई की त्वरित कार्रवाई और बहादुरी ने उद्यान एक्सप्रेस में एक यात्री को दुर्घटना का शिकार होने से बचा लिया। रेलवे स्टाफ का यात्री सेवा के प्रति समर्पण का यह एक सच्चा प्रमाण है।” बता दें कि यह घटना 2 दिन पहले सीसीटीवी में रिकॉर्ड हुई थी। रेलवे ने 28 मार्च को इस वीडियो को साझा किया है।

डीआरएम पुणे ने एक अन्य पोस्ट में यात्रियों से अनुरोध किया है कि वह चलती ट्रेन में चढ़ने या फिर उतरने का प्रयास ना करें। इस तरह की लापरवाही आपकी जान पर बन आ सकती है।

— DRM Pune (@drmpune) March 28, 2024