Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tamil Nadu: तमिलनाडु में जमकर बरस रहा पानी, कई जिलों में स्कूलों की छुट्टी; IMD ने भारी वर्षा होने की जताई संभावना

तमिलनाडु में भारी बारिश होने के कारण कई जिलों के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD ) ने 14 नवंबर को तमिलनाडु पुडुचेरी और कराईकल के तटीय क्षेत्रों में बहुत भारी वर्षा की संभावना जताई है। जिलों में लगातार हो रही बारिश के कारण अधिकारियों ने अरियालुर तंजावुर विल्लुपुरम तिरुवन्नामलाई नागपट्टिनम तिरुवरूर और कुड्डालोर जिलों में स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Tue, 14 Nov 2023 11:35 AM (IST)
Hero Image
तमिलनाडु में जमकर बरस रहा पानी (Image: ANI)

पीटीआई, चेन्नई। Heavy Rain Tamil Nadu: तमिलनाडु के तटीय और आंतरिक जिलों में भारी बारिश हुई है। राज्य के कई हिस्सों में लगातार बारिश होने के कारण कई जिलों में अधिकारियों ने मंगलवार को स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी।

राज्य में उत्तर-पूर्वी मानसून के पहले भारी दौर के दौरान चेन्नई का आसमान खुलने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 14 नवंबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के तटीय क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना जताई है।

IMD ने जारी किया अपडेट

आईएमडी ने कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर एक ऊपरी हवा के चक्रवाती परिसंचरण के कारण बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। इसके पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने और 16 नवंबर के आसपास पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी पर एक दबाव में केंद्रित होने की संभावना है।

— ANI (@ANI) November 14, 2023

कई जिलों में स्कूल की छुट्टी

जिलों में लगातार हो रही बारिश के कारण अधिकारियों ने अरियालुर, तंजावुर, विल्लुपुरम, तिरुवन्नामलाई, नागपट्टिनम, तिरुवरूर और कुड्डालोर जिलों में स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है। पूर्वानुमान में कहा गया है कि चेन्नई समेत कम से कम 15 जिले आज भारी बारिश की चपेट में आ सकते हैं।

यह भी पढ़े: Myanmar: भारतीय सीमा में घुसे म्यामांर के 2000 नागरिक, सेना और मिलिशिया ग्रुप PDF में छिड़ी जंग

यह भी पढ़े: Weather Update: तमिलनाडु में ऑरेंज अलर्ट, दिल्ली समेत बिहार में छाया रहेगा कोहरा; IMD का अगले 3 दिनों का अपडेट