Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Monsoon Updates: UP-बिहार से लेकर 15 राज्यों में आज झमाझम बारिश का अलर्ट, IMD ने बताया कैसा रहेगा दिल्ली-NCR का मौसम

Monsoon Updates देश के कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से तेज बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार आज भी दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश की उम्मीद है। वहीं यूपी-बिहार झारखंड समेत 15 राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। 14 अगस्त तक उत्तराखंड और राजस्थान में भारी बारिश हो सकती है। गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ में भी 10 अगस्त तक बारिश की संभावना है।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Fri, 09 Aug 2024 08:59 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में आज बारिश की उम्मीद।(फोटो सोर्स: जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Monsoon Updates। दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है। आईएमडी ने राष्ट्रीय राजधानी के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। 13 अगस्त तक दिल्ली में बारिश की उम्मीद है।

तेज बारिश की वजह से उत्तराखंड, हिमाचल समेत कई राज्यों में लैंडस्लाइड की घटनाएं घटी है। दोनों राज्यों में लैंडस्लाइड की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। हिमाचल में 100 से ज्यादा सड़कों पर यातायात प्रभावित है।

अगले 24 घंटे तक यूपी-बिहार में भारी बारिश की उम्मीद

मौसम विभाग के मुताबिक, आज भी दिल्ली-एनसीआर में हल्की भारी बारिश की उम्मीद है। इसके अलावा, उत्तर प्रदेश, बिहार के जिलों में भी अगले 24 घंटे तक भारी बारिश की उम्मीद जताई गई है। झारखंड के पांच जिलों में आज बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। जमशेदपुर, देवघर, रांची, हजारीबाग, पलामू जिले में भारी बारिश की संभावना है। 

इन राज्यों में आज हो सकती है झमाझम बारिश

हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, ओडिशा, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र और गुजरात में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश का उम्मीद है।

बात करें पहाड़ी राज्यों की तो 10 और 11 अगस्त को जम्मू और कश्मीर में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। इसके अलावा 14 अगस्त तक उत्तराखंड और राजस्थान में भारी बारिश हो सकती है। गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ में भी 10 अगस्त तक बारिश की संभावना है।

पूर्वोत्तर भारत का क्या है हाल?

मौसम विभाग की मानें तो आज असम और मेघालय के कई जिलों में तेज बारिश की आशंका जताई गई है। वहीं, 14 अगस्त तक अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की उम्मीद है। 

दक्षिण भारत के कई राज्यों में भी फिलहाल कुछ दिनों तक बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग के अनुसार, केरल, लक्षद्वीप, कर्नाटक में अगले पांच दिनों तक हल्की बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें: Jharkhand Weather Today: झारखंड के 5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जमशेदपुर में बुरा हाल; पढ़ें वेदर रिपोर्ट

यह भी पढ़ेंWeather Update: आज दिल्ली-NCR में बारिश के आसार, राजधानी के लोगों को सता रहा जलभराव का डर

यह भी पढ़ें: Haryana Weather Update: रिमझिम बारिश से लुढ़का तापमान, उमस और गर्मी से मिली राहत; कई इलाकों में भरा पानी

यह भी पढ़ें: Himachal Weather: हिमाचल के चार जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, भूस्‍खलन से NH-21 प्रभावित; 97 सड़कें भी बंद