Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Women Reservation Bill के पास होने पर भाजपा मुख्यालय पहुंचे पीएम मोदी, जश्न का माहौल

राज्यसभा में नारी शक्ति वंदन अधिनियम (महिला आरक्षण बिल) 2023 पारित होने के बाद बीजेपी मुख्यालय में जश्न की पूरी तैयारी हो चुकी है। थोड़ी देर में पहुंचेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पार्टी मुख्यालय पहुंचेगें। बीजेपी महिला मोर्चा प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करेगी। बीजेपी मुख्यालय के बाहर कलाकार वाद्ययंत्र बजाते हुए दिखे। वहीं बीजेपी महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने नाच कर जश्न मनाया।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Fri, 22 Sep 2023 10:25 AM (IST)
Hero Image
बीजेपी महिला मोर्चा प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करेगी (फोटो, एक्स)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। राज्यसभा में 'नारी शक्ति वंदन अधिनियम' (महिला आरक्षण बिल) 2023 पारित होने के बाद बीजेपी मुख्यालय में जश्न की पूरी तैयारी हो चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पार्टी मुख्यालय पहुंच गए हैं। बीजेपी महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया। 

बीजेपी मुख्यालय के बाहर कलाकार वाद्ययंत्र बजाते हुए दिखे। वहीं, बीजेपी महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने नाच कर जश्न मनाया। इस बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी पार्टी मुख्यालय पहुंचे। इस दौरान बीजेपी मुख्यालय में पार्टी की सभी महिला सांसद मौजूद रहेंगी।

पीएम मोदी सभी महिलाओं का सम्मान करते हैं- कार्यकर्ता

जश्न में शामिल अलीना नाम की एक महिला कार्यकर्ता ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि प्रधानमंत्री देश की महिलाओं के लिए बहुत अच्छा काम कर रहे हैं और उम्मीद है कि वह इस काम को जारी रखेंगे। कार्यकर्ता ने कहा, "पीएम मोदी वास्तव में अच्छा काम कर रहे हैं और वह सभी महिलाओं को समान मानते हैं। वह महिलाओं का सम्मान करते हैं और भेदभाव नहीं करते। हमें उम्मीद है कि वह सभी महिलाओं के लिए इसी तरह काम करते रहेंगे।"

A woman says, "The Bill was awaited for 27 years...A historic era has begun. The Bill was passed in a golden era. It is a big day for… pic.twitter.com/AyulzpmLis

हम महिलाओं की खुशी यहां पर दिखा रहे हैं- मंत्री

राज्यसभा में महिला आरक्षण बिल पास होने पर केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे ने कहा, "हम महिलाओं की खुशी यहां पर दिखा रहे हैं, पूरे देश में ऐसा माहौल है क्योंकि हमने इसके लिए बहुत साल इंतजार किया। महिलाओं की बहुत बड़ी आबादी है और महिलाओं को ध्यान में रखते हुए पीएम मोदी ने उनकी इच्छा पूरी की है इसलिए हम और खुशी मना रहे हैं।"

इस पल का हम सबको लंबे समय से इंतजार था- नड्डा

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पीएम मोदी का स्वागत करते हुए कहा, "ये हम सबके लिए बहुत ऐतिहासिक घड़ी है। इस क्षण के हम सब चश्मदीद गवाह बने हैं, ये हमारा सौभाग्य है। इस पल का हम सबको लंबे समय से इंतजार था। दूरदृष्टि, अटूट निश्चय और पक्के इरादे के साथ 'नारी शक्ति वंदन विधेयक' को प्रधानमंत्री मोदी ने समय पर पारित कराया है। इसके लिए हम उनका अभिनंदन करते हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "हमने नारी शक्ति के सशक्तिकरण के लिए एक नहीं, बल्कि अनेकों कदम उठाए हैं। इसके साथ-साथ देश में लंबे समय से लंबित समस्याओं का निराकरण भी प्रधानमंत्री मोदी ने लोकतांत्रिक तरीके से किया है।" नड्डा ने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत 12 करोड़ बहनों को इज्जत घर (शौचालय) दिए गए। जिसके लिए UNICEF ने भी पीएम को गेम चेंजर कहा था।

किसी भी सांसद ने विरोध में वोटिंग नहीं की

राज्यसभा ने गुरुवार (21 सितंबर) को लोकसभा के साथ-साथ राज्य विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण देने के विधेयक को सर्वसम्मति से पारित कर दिया। बिल के समर्थन में 214 सांसदों ने वोट किया। वहीं, इस बिल के विरोध में किसी ने भी सांसद ने विरोध में वोटिंग नहीं की।

ये भी पढ़ें: Women Reservation Bill: 'ये ऐतिहासिक क्षण है', जब आरक्षण विधेयक के पारित होने पर एकजुट दिखीं महिला सांसद